भारत में खुलेगी Tesla की फैक्ट्री ? अमेरिका में एलन मस्क से मिलने वाले हैं पीएम मोदी
भारत में खुलेगी Tesla की फैक्ट्री ? अमेरिका में एलन मस्क से मिलने वाले हैं पीएम मोदी
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी आज यानि मंगलवार (20 जून) की सुबह संयुक्त राज्य अमेरिका की अपनी पहली राजकीय यात्रा के लिए रवाना हो चुके हैं। दोनों देशों के मजबूत संबंध के लिए यह दौरा बेहद अहम माना जा रहा है। बता दें कि पीएम मोदी अपनी पांच दिवसीय यात्रा के दौरान कई बड़ी हस्तियों से मुलाकात करने वाले हैं। रिपोर्ट के अनुसार, इस दौरान पीएम मोदी, टेस्ला के CEO और दुनिया के सबसे रईस व्यक्ति एलन मस्क से भी मिलेंगे।

पीएम मोदी अपने इस दौरे के दौरान करीब 24 बड़ी हस्तियों से मुलाकात करेंगे, जिनमें नोबेल पुरस्कार विजेता, अर्थशास्त्री, कलाकार, वैज्ञानिक, विद्वान, उद्यमी (Entrepreneur), शिक्षाविद, स्वास्थ्य क्षेत्र के विशेषज्ञ आदि शामिल हैं। इन्हीं लोगों में टेस्ला के CEO एलन मस्क का नाम भी शामिल है। हालाँकि, फिलहाल यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि पीएम मोदी की एलन मस्क के साथ यह बैठक किस एजेंडे पर आधारित होगी। लेकिन, यह कहा जा रहा है कि पहले कई दफा एलन मस्क भारत में टेस्ला के कारोबार को शुरू करने का हिंट दे चुके हैं और यह मीटिंग इस ही मुद्दे को लेकर होने जा रही है।  

बता दें कि, इस साल की शुरुआत में द वॉल स्ट्रीट जर्नल के साथ एक Interview में मस्क ने कहा है कि ऑटोमेकर शायद इस साल के आखिर तक एक नए कारखाने के लिए जगह का चुनाव करेगा। यह सवाल किए जाने पर कि क्या नई फैक्ट्री स्थापित करने के लिए भारत एक दिलचस्प जगह है, मस्क ने जवाब दिया कि, “बिल्कुल”। इससे अनुमान लगाया जा सकता है कि पीएम मोदी का यह दौरा और एलन मस्क के साथ उनकी यह मीटिंग कितनी अहम होने जा रही है।

'अब भारत का समय आ चुका है..', अमेरिकी अख़बार को पीएम मोदी ने दिया इंटरव्यू, बोले- लोग कहते हैं कि हम तटस्थ हैं लेकिन...

सुप्रीम कोर्ट ने नहीं मानी बंगाल सरकार की दलील, कहा- राज्य में हिंसा का पुराना इतिहास, आपको सुरक्षाबलों से आपत्ति क्यों ?

आम के बगीचे में मरे पड़े थे कई बन्दर, जब पुलिस ने जांच की तो हुआ चौंकाने वाला खुलासा, 9 आरोपी गिरफ्तार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -