सावधान! बढ़ रहा हैकिंग का खतरा, इन बड़े लोगों के सोशल मीडिया अकाउंट हुए हैक
सावधान! बढ़ रहा हैकिंग का खतरा, इन बड़े लोगों के सोशल मीडिया अकाउंट हुए हैक
Share:

वाशिंगटन: अमेरिकी लोग के ट्विटर अकाउंट हैक किए जा चुके है. बुधवार को हैकरों ने जिनके ट्विटर अकाउंट को हैक किया, उनमें माइक्रोसॉफ्ट के सह संस्थापक बिल गेट्स, टेस्ला के सीईओ इलॉन मस्क, अमेरिका के  रैपर कान्ये वेस्ट, अमेरिकी पूर्व उपराष्ट्रपति जो बिडेन, अमेरिकी पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा, इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू, वॉरेन बफेट, एप्पल, उबर समेत अन्य के ट्विटर अकाउंट को हैक कर लिया गया है.

ट्विटर हैंडल हैक करने के बाद इसपर एक खास तरह के सन्देश शेयर किया गया है. पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा का भी ट्विटर हैंडल हैक किया जा चुका है. संदेशों से स्पष्ट है कि क्रिप्टोकरंसी स्कैम के उद्देश्य से जारी किया गया है. ये मेसेज थोड़ी देर बाद डिलीट भी किया जा चुका है.

हैक करने वाले ने मेसेज में एक लिंक डाला जिस पर बिट कॉइन का लेन देने करने की बात कही है. जंहा इसब बारे में शेयर किया गया गया, 'आप हमको 5000 बिट कॉइन देने वाले हैं.' जानकारी के बाद वेबसाइट के डोमेन को कैंसल किया गया. ऐमजॉन के को-फाउंडर जेफबेजोस और बिल गेट्स के ट्विटर हैंडल हैक करके भी इसी तरह के पोस्ट शेयर किए गए है. एपल के आकाउंट से लिखा गया है कि हम अपने लोगों को कुछ देना चाहते हैं. आशा है कि आप भी समर्थन करेंगे. आप जितने भी बिटकॉइन भेजेंगे, उन्हें डबल करके वापस किया जाएगा. यह केवल 30 मिनट के लिए है. एलन मस्क की प्रोफाइल से लिखा गया है कि कोविड 19 के कारण से मैं लोगों को बिट कॉइन डबल करके दे रहा हूं. यह सब की रक्षा करता है. 

हर रोज मिल रहे 2 लाख से ऊपर कोरोना मरीज, ताडंव मचा रहा वायरस

अमेरिका के असॉल्ट शिप में लगी आग, इस तरह पाया गया काबू

पकिस्तान ने की संयुक्त राष्ट्र से मांग, कहा- आतंकियों के खर्चे के लिए किया जाए ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -