पकिस्तान ने की संयुक्त राष्ट्र से मांग, कहा- आतंकियों के खर्चे के लिए किया जाए ये काम
पकिस्तान ने की संयुक्त राष्ट्र से मांग, कहा- आतंकियों के खर्चे के लिए किया जाए ये काम
Share:

इस्लामबाद: संयुक्त राष्ट्र ने पाक सरकार के अनुरोध पर एक करोड़ डॉलर (लगभग 70 करोड़ रुपये) के इनामी समेत अंतरराष्ट्रीय आतंकवादियों के खर्चे के लिए उनके खाते से पैसे डाल चुके है. पाक ने उन आतंकवादियों के नाम का खुलासा अब तक नहीं किया हैं, जिनके खाते से उनके खर्चे के लिए पैसों का ट्रांजक्शन किया गया था. वहीं इस बात का पता चला है कि इनमें 2008 के मुंबई में हुए आतंकी हमले का मुख्य गुनाहगार और आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का संस्थापक हाफिज सईद भी सम्मलित है. इस हमले में 160 लोगों कीं मौत हो चुकी है. 

मिली जानकारी के अनुसार पाक के विदेश विभाग ने कहा है कि इससे आतंकवादियों के दैनिक खर्चे के लिए अधिक रकम मिल सकती है. विभाग ने ये भी जानकारी दी है कि आतंकवादियों के सीज खाते को नहीं खोला जाने वाला है. संयुक्त राष्ट्र की साइड से मिली झूट का सख्ती से साथ पालन किया जा रहा है और उस पर निगरानी भी रखी जाने वाली है.

पाक ने बीते वर्ष संयुक्त राष्ट्र से अनुरोध किया था कि उसकी तरफ से वैश्विक आतंकवादी घोषित किए गए आतंकवादियों के सीज खाते से कुछ पैसे निकालने की इजाजत दे दी है. जिससे कि उनके दैनिक खचरें को पूरा कर सकते है.

कोरोना वैक्सीन को लेकर आने वाली है बड़ी खबर, हो सकती है सकारात्मक घोषणा

पाक में कल होगी सर्जिकल स्ट्राइक पर सुनवाई

चाइना जल्द उठा सकता है खतरनाक कदम, जिससे न सिर्फ भारत को बल्कि दुनिया भी रहे सतर्क

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -