सरकार को ट्विटर ने दिया जवाब- 500 से अधिक विवादित अकाउंट किए गए बंद
सरकार को ट्विटर ने दिया जवाब- 500 से अधिक विवादित अकाउंट किए गए बंद
Share:

नई दिल्ली: भारत सरकार और ट्विटर इंडिया के बीच इन दिनों कई मुद्दों पर तकरार जारी है. विवादित अकाउंट्स और हैशटेग को लेकर केंद्र सरकार ने ट्विटर से कुछ सवाल किए थे, जिनके जवाब अब सामने आ गए हैं. ट्विटर के द्वारा बताया गया है कि उनकी तरफ से विवादित हैशटेग को हटाया गया और उससे संबंधित कंटेंट को भी खत्म कर दिया गया है.

ट्विटर की तरफ से जवाब दिया गया है कि उन्हें भारत सरकार ने कुछ अकाउंट्स को डिलीट करने के लिए कहा था, जिन्हें हटा दिया गया था. मगर बाद में जांच के बाद जब पाया गया कि उनका कंटेंट भारतीय कानूनों के अनुसार ही है, तो उन्हें वापस बहाल कर दिया गया. अपने जवाब में ट्विटर ने कहा है कि हमारी तरफ से लगभग 500 से अधिक अकाउंट्स पर कार्रवाई की गई है, जिसकी जानकारी सरकार को भी दे दी गई. ट्विटर ने कहा है कि हम आगे भी सरकार के साथ अपनी बातचीत को जारी रखेंगे.

26 जनवरी के दिन हुई हिंसा को लेकर भी ट्विटर का बयान सामने आया है. बयान में कहा गया कि गणतंत्र दिवस के बाद से ही ट्विटर की तरफ से बहुत सी ऐसी सामग्री को हटा दिया गया है, जो नियमों का उल्लंघन करती है और माहौल बिगाड़ने का काम करती है. इस दौरान भी 500 ट्विटर अकाउंट्स को निलंबित किया गया, कुछ हैशटेग पर रोक लगाई गई. 

जीवन, स्वास्थ्य, कार, अवधि और अन्य सभी बीमा पॉलिसियों को रखें बरकरार: IRDAI

राम पूरे विश्व के हैं, अगर भगवान और अल्लाह में फर्क किया तो देश टूट जाएगा - फ़ारूक़ अब्दुल्ला

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार दूसरे दिन इजाफा, जानिए आज कितने हो गए भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -