KBC: इन 4 सवालों ने बनाया चार आम लोगो को करोड़पति, क्या आप जानते है जबाव
KBC: इन 4 सवालों ने बनाया चार आम लोगो को करोड़पति, क्या आप जानते है जबाव
Share:

कौन बनेगा करोड़पति का 11 वां सीजन बहुत खास रहा और पहली बार ऐसा हुआ है जब चार लोगों ने 1 करोड़ के सवाल का सही जवाब दिया गया । मतलब इस सीजन में सबसे ज्यादा 1 करोड़ रुपये जीते। इस बार चारों करोड़पति एक मध्यम वर्ग परिवार से आते हैं और उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए इतिहास रच दिया। आज हम आपको बताएंगे कि आखिर वो चार प्रतिभागी कौन से हैं और उन्होंने कौन से चार सवालों का जवाब देकर 1 करोड़ रुपये जीते...

सरोज राज
बिहार के रहने वाले सरोज राज शो के पहले करोड़पति बने। सरोज एक किसान परिवार से आते हैं और वो यूपीएससी की तैयारी कर रहे हैं। उनसे एक करोड़ रुपये का सवाल पूछा गया था- भारत के किस मुख्य न्यायाधीश के पिता भारत के एक राज्य के मुख्यमंत्री रहे थे? इसका सही जवाब है- जस्टिस रंजन गोगोई। उन्हें इस सवाल का सही जवाब पता था, पर फिर भी उन्होंने लाइफलाइन का इस्तेमाल किया था।

बबीता ताड़े
अमरावती की बबीता ताड़े सीजन की दूसरी करोड़पति बनीं थी । बबीता ताड़े इसलिए भी सुर्खियों में रहीं थी , क्योंकि वो एक स्कूल में खिचड़ी बनाने का काम करती हैं और उन्हें इसके लिए 1500 रुपये मिलते हैं। उनसे एक करोड़ का सवाल पूछा गया था- 'मुगल शासक बहादुर शाह जफर के किस दरबारी कवि ने 'दास्तान-ए-गदर' लिखी थी, जिसमें उन्होंने 1857 के विद्रोह के अपने निजी अनुभव के बारे में लिखा है?' जिसका सही जवाब है- जहीर देहलवी

गौतम कुमार झा
गौतम कुमार झा पश्चिम बंगाले के रहने वाले हैं और रेलवे में सेक्शन इंजीनियर के पद पर काम करते हैं। गौतम से एक करोड़ के लिए पूछा गया था कि भारत में बनी किस जहाज पर फ्रांसिस स्कॉट की ने 'डिफेंस ऑफ फोर्ट मैकहेनरी' नामक कविता लिखी थी जो बाद में अमेरिका का नेशनल एंथेम बन गया था? जिसका सही जवाब है- डी एचएमएस मिंडेन।

अजीत कुमार
अजीत कुमार झारखंड के रहने वाले हैं और कारागार में काम करते हैं। उनसे एक करोड़ रुपये का सवाल पूछा गया था- किसी ब्रिटिश रॉकेट द्वारा सफलतापूर्वक लॉन्च किया गया पहला ब्रिटिश उपग्रह कौन सा था? इसका जवाब था- प्रोस्पेरो।

BB13: सिद्धार्थ-आसिम ने मिलकर कर दिया शहनाज़ का मुँह काला

Bigg Boss 13: देवोलीना ने बताया सिद्धार्थ दिल का बुरा नहीं, पारस के प्लान फ्लॉप

जब जितेंद्र को हंसाने के लिए महमूद ने खोल दी थी अपनी पैंट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -