इस तरह से बनाए स्वादिष्ट स्मूदी
इस तरह से बनाए स्वादिष्ट स्मूदी
Share:

स्मूदी अधिक लोकप्रिय और बहुत स्वादिष्ट होते हैं और यह अधिकांश लोगों को बहुत ही पसंद होता है,  यदि आप इसी तरह की स्वादिष्ट स्मूदी का  स्वाद पाना चाहते है, तो आज हम आपके लिए इसकी रेसिपी लेकर आए है :

-एक ब्लेंडर पर फलों का गुच्छा अच्छी स्मूदी नहीं बनाता है, लेकिन उचित क्रम में लिए गए फल से आप अच्छी स्मूदी बना सकते है। सबसे अच्छा तरीका है तरल आधार के साथ पहले पत्तेदार साग का मिश्रण और फिर इसमें फलों के टुकड़ों को मिलकर बनाए।

- अच्छा ब्लेंडर भी मायने रखता है। सही रसोई उपकरण अच्छी स्मूदी के लिए बहुत जरूरी है। कुछ व्यंजनों को वास्तव में एक उच्च स्तरीय ब्लेंडर के उपयोग की आवश्यकता होती है, जो पालक या गोभी जैसे साग वाले होते हैं।  एक अच्छी तरह से डिजाइन और शक्तिशाली ब्लेंडर स्मूदी और और भी टेस्टी बनाता है।

- कुछ अतिरिक्त माइक्रोन्यूट्रिएंट्स के लिए कुछ सब्ज़ियां डालें। इस तरह के पालक या गोभी के रूप में पत्तेदार हरे रंग के कुछ प्रकार सहित, वास्तव में अपने ठग के समग्र पोषण गुणों को बढ़ा देता है! यह भी एक दिन में सब्जियों की 4-5 सर्विंग्स की दैनिक सिफारिश को प्राप्त करने का एक बेहद आसान तरीका है।

- जब स्मूदी में फलों की बात आती है तो ताजे फलों की जगह फ्रोजन फ्रूट्स ही डालें। ऐसा करने पर आपको इसका स्वाद और भी अच्छा लगेगा।

- स्वाद के साथ स्मूदी को संतुलित करें। विभिन्न स्वाद के लिए अन्य तरह की सब्जियों का इस्तेमाल भी आप कर सकते है।

- स्मूदी को प्रोटीन युक्त भोजन बनाने के लिए अखरोट का मक्खन, चिया बीज, दही, प्रोटीन पाउडर मिलाया जा सकता है।

- रूचिरा स्वाद या बनावट या पोषण असंतुलन को संतुलित कर सकता है। उनके पास प्रति सर्विंग में स्वाभाविक रूप से होने वाली चीनी मी मात्रा शून्य ग्राम के बराबर होती है, जो स्वस्थ रक्त चाप के स्तर को बनाए रखने में मदद करता है

- जुबान का स्वाद बढ़ने के लिए आप इसमें कोको पाउडर, चीनी, शहद आदि जैसे स्वाद अतिरिक्त चीजें भी दाल सकते है। अपनी रचनात्मकता के साथ अपनी खुद की सामग्री बनाओ।

मायावती का आरोप, कहा- भाजपा और कांग्रेस की सरकारों में दलितों पर अत्याचार बढ़ा

बंगाल में घमासान, लाठीचार्ज के खिलाफ आज भाजपा का 'मौन मार्च'

कोरोना मरीजों के घरों के बाहर नहीं लगाया जाएगा कोई पोस्टर: दिल्ली सरकार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -