नाश्ते में मशरूम को शामिल करने के स्वादिष्ट तरीके
नाश्ते में मशरूम को शामिल करने के स्वादिष्ट तरीके
Share:

मशरूम, जो अक्सर अपने समृद्ध उमामी स्वाद और विविध पोषण संबंधी लाभों के लिए मनाया जाता है, आपके सुबह के भोजन के लिए एक आनंददायक अतिरिक्त हो सकता है। चाहे आप मिट्टी के स्वाद के प्रशंसक हों या बस अपने नाश्ते की पोषण संबंधी प्रोफ़ाइल को बढ़ावा देना चाहते हों, मशरूम को अपनी सुबह की दिनचर्या में शामिल करना एक शानदार विचार है। नाश्ते में मशरूम का आनंद लेने के कुछ रचनात्मक और स्वादिष्ट तरीके यहां दिए गए हैं।

1. मशरूम ऑमलेट

अपने दिन की शुरुआत प्रोटीन से भरपूर मशरूम ऑमलेट से करें। कटे हुए मशरूम को प्याज, लहसुन और अपनी पसंदीदा जड़ी-बूटियों के साथ नरम होने तक भूनें। मशरूम मिश्रण के ऊपर फेंटे हुए अंडे डालें और सेट होने तक पकाएं। ऑमलेट को पलटें, और आपका नाश्ता हार्दिक और संतोषजनक होगा।

2. मशरूम नाश्ता बुरिटो

स्वादिष्ट मशरूम ब्रेकफास्ट बरिटो के लिए भुने हुए मशरूम, तले हुए अंडे, पनीर और सालसा को गर्म टॉर्टिला में लपेटें। अतिरिक्त ताजगी और स्वाद के लिए कुछ एवोकैडो स्लाइस या कटे हुए टमाटर डालें।

3. मशरूम और पालक फ्रिटाटा

पौष्टिक नाश्ते के विकल्प के लिए फ़्लफ़ी फ्रिटाटा में मशरूम और पालक को मिलाएं। मशरूम और पालक को नरम होने तक भूनें, फिर मिश्रण के ऊपर फेंटे हुए अंडे डालें। सेट होने तक बेक करें और अपने दिन की सही शुरुआत करने के लिए इस स्वादिष्ट फ्रिटाटा के एक टुकड़े का आनंद लें।

4. मशरूम नाश्ता हैश

कटे हुए आलू, प्याज, शिमला मिर्च और मशरूम को मिलाकर एक हार्दिक नाश्ता हैश बनाएं। सभी चीज़ों को सुनहरा भूरा और कुरकुरा होने तक भूनें, फिर एक संतोषजनक सुबह के भोजन के लिए ऊपर से तला हुआ या पका हुआ अंडा डालें।

5. मशरूम नाश्ता सैंडविच

भुने हुए मशरूम, एक तला हुआ अंडा, पनीर और अपने पसंदीदा मसालों के साथ टोस्टेड ब्रेड के दो स्लाइस या एक अंग्रेजी मफिन के बीच एक स्वादिष्ट नाश्ता सैंडविच बनाएं। यह सुबह मशरूम का आनंद लेने का एक सुविधाजनक और स्वादिष्ट तरीका है।

6. मशरूम और बकरी पनीर टार्ट

मशरूम और बकरी पनीर टार्ट के साथ एक परिष्कृत नाश्ते का आनंद लें। पफ पेस्ट्री पर भुने हुए मशरूम और मलाईदार बकरी पनीर का मिश्रण फैलाएं और सुनहरा भूरा होने तक बेक करें। यह नाश्ते में मशरूम का स्वाद चखने का एक शानदार तरीका है।

7. मशरूम नाश्ता कड़ाही

एक हार्दिक नाश्ते के व्यंजन के लिए एक कड़ाही में मशरूम, कटे हुए आलू, प्याज और पके हुए सॉसेज या बेकन को मिलाएं। ऊपर से कसा हुआ पनीर डालें और बुलबुलेदार और सुनहरा होने तक बेक करें। सुबह के स्वादिष्ट भोजन के लिए टोस्ट या क्रस्टी ब्रेड के साथ परोसें।

8. मशरूम और बेकन क्विचे

मशरूम, क्रिस्पी बेकन और पनीर से भरी क्लासिक क्विचे तैयार करें। पहले से पके हुए पाई क्रस्ट में मशरूम और बेकन मिश्रण के ऊपर स्वादिष्ट अंडा कस्टर्ड डालें, फिर तब तक बेक करें जब तक कि फिलिंग सेट न हो जाए और क्रस्ट सुनहरा भूरा न हो जाए।

9. मशरूम ब्रेकफ़ास्ट पिज़्ज़ा

मशरूम नाश्ता पिज़्ज़ा बनाकर नाश्ते में रचनात्मक बनें। पहले से तैयार पिज्जा क्रस्ट के ऊपर भुने हुए मशरूम, तले हुए अंडे, पनीर और अपने पसंदीदा नाश्ते की टॉपिंग डालें। जब तक क्रस्ट कुरकुरा न हो जाए और पनीर पिघल न जाए, तब तक बेक करें और सुबह का आनंददायक आनंद लें।

10. मशरूम नाश्ता कटोरा

पके हुए क्विनोआ या ब्राउन चावल, भुने हुए मशरूम, उबले हुए साग, एवोकैडो स्लाइस और एक पका हुआ अंडा के साथ एक पौष्टिक नाश्ते का कटोरा इकट्ठा करें। अतिरिक्त स्वाद के लिए अपनी पसंदीदा सॉस या ड्रेसिंग छिड़कें। अपने नाश्ते में मशरूम को शामिल करने से न केवल स्वाद में गहराई आती है बल्कि आपके दिन की शुरुआत अच्छे से करने के लिए पोषण भी मिलता है। सुबह मशरूम का आनंद लेने के नए और रोमांचक तरीके खोजने के लिए इन स्वादिष्ट विचारों के साथ प्रयोग करें।

इन चीजों को सरसों के तेल में मिलाकर लगाएं, मिलेंगे घने और लंबे बाल

उबले हुए चाय पत्ती का ऐसे करें इस्तेमाल, बाल बनेंगे काले और घने

कॉस्मेटिक सर्जरी के बाद कैसे करें त्वचा की देखभाल, एक्सपर्ट से जानिए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -