कोरोना मरीजों के घरों के बाहर नहीं लगाया जाएगा कोई पोस्टर: दिल्ली सरकार
कोरोना मरीजों के घरों के बाहर नहीं लगाया जाएगा कोई पोस्टर: दिल्ली सरकार
Share:

दिल्ली सरकार द्वारा COVID-19 रोगियों के घरों के बाहर पोस्टर लगाने के प्रतिबंध को राष्ट्रीय राजधानी में गुरुवार को घरेलू अलगाव के तहत आने वालों के लिए आधिकारिक स्रोत के अनुसार समाप्त कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि इस तरह के मरीजों के सामने के दरवाजे पर इस तरह के पोस्टर चिपकाए जाने के कारण यह शर्मिंदगी कम हुई है। इसलिए कोरोना के रोगियों के घरों के बाहर पोस्टर लगाने की कोई अनिवार्यता नहीं होगी, जो कि घरेलू अलगाव के अधीन हैं, जैसा कि अधिकारियों ने बताया कि वर्तमान में दिल्ली में घरेलू अलगाव के तहत राज्य में 12,890 कोरोना रोगी हैं।

निर्णय लेने के पीछे मुख्य उद्देश्य यह है कि राज्य सरकार ने पाया कि कई लोग, यहां तक कि लक्षण वाले भी, परीक्षण करने के लिए आगे नहीं आ रहे थे, यह कहते हुए कि उनके घरों के बाहर एक पोस्टर लगाया जाएगा। यहां तक कि जिन लोगों में हल्के लक्षण हैं या स्पर्शोन्मुख हैं, उन्हें दिल्ली सरकार की नीति के तहत घर में अलगाव के तहत रहने का सुझाव दिया गया है। अब तक, पोस्टर उनके घरों के प्रवेश द्वार पर बंधे हुए थे। लेकिन गुरुवार को दिल्ली के COVID-19 टैली ने 2,726 ताजा मामलों के साथ तीन लाख का आंकड़ा पार कर लिया, जबकि पिछले 24 घंटों में दर्ज 37 हताहतों के साथ 5,653 लोगों की मौत के कारण मरने वालों की संख्या बढ़ गई।

सूत्रों के अनुसार, वर्तमान में दिल्ली में घरेलू अलगाव के तहत 12,890 COVID-19 रोगी हैं। नाजुक लक्षण या स्पर्शोन्मुख होने वालों को दिल्ली सरकार की नीति के तहत घर से बाहर रहने के निर्देश हैं। जैसा कि सरकार द्वारा पारित निर्देश से पहले, पोस्टर अपने घरों के प्रवेश द्वार पर चिपकाए गए थे। जबकि बुधवार को, मामला 2,871 ताजा मामलों के साथ 2.98 लाख से अधिक था, जबकि मृत्यु का आंकड़ा 35,6 हताहतों की संख्या के साथ 5,616 था।

हाथरस केस के बहाने जाट वोटरों को लुभाने में जुटी रालोद, महापंचायत के जरिए दिया ये सन्देश

राहुल ने उड़ाया पीएम मोदी की बात का मजाक, भाजपा ने किया करारा पलटवार

पत्नी का कटा हुआ सिर लेकर थाने पहुंचा पति, पुलिस के हाथ-पाँव फूले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -