मायावती का आरोप, कहा- भाजपा और कांग्रेस की सरकारों में दलितों पर अत्याचार बढ़ा
मायावती का आरोप, कहा- भाजपा और कांग्रेस की सरकारों में दलितों पर अत्याचार बढ़ा
Share:

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो और यूपी की पूर्व सीएम मायावती ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के साथ देश में जहां पर भी भाजपा या कांग्रेस की सरकार है, वहां दलितों और पिछड़ों को प्रताड़ित किया जा रहा है.

दरअसल, मायावती बसपा की संस्थापक कांशीराम की पुण्यतिथि पर शुक्रवार को मीडिया से बात कर रही थी. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस और भाजपा पर दलित की उपेक्षा को लेकर जमकर हमला बोला. उन्होंने हाथरस मामले के साथ ही उत्तर प्रदेश में अन्य मामलों में दलितों पर बढ़ते अत्याचार का सारा दोष भाजपा सरकार पर लगा दिया है. मायावती ने कहा कि यूपी के साथ देश में जहां पर भी भाजपा या कांग्रेस की सरकार है, वहां दलितों और पिछड़ों पर अत्याचार किया जा रहा है. हाथरस केस इसका ताजा उदाहरण है. 

मायावती ने कहा कि हर स्तर पर दलितों का शोषण हो रहा है. इस मामले में भाजपा और कांग्रेस के लोग एक की तरह के हैं. दोनों ही दल अंदर से एक है. यह दोनों देश और कई राज्यों में बारी-बारी से अपनी सरकार बनाकर अपना एजेंडा चलाने का काम करती हैं. मायावती ने कहा कि हकीकत यह है कि कांगेस हो या बीजेपी दोनों के शासन में दलित समाज का कोई उत्थान या विकास नहीं हुआ. इसके उलट उनके साथ बड़े पैमाने पर जुल्म और अत्याचार हुए हैं.

जानिए इक्विटी म्यूचुअल फंड में वरिष्ठ नागरिकों को कैसे करना चाहिए निवेश

भीमा कोरेगाव केस: NIA ने 83 वर्षीय स्टैन स्वामी को हिरासत में लिया

मांग बढ़ने से बढ़ सकती है बिजली की दरें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -