ट्रम्प ने कार्यकाल समाप्त होने के साथ ही अमेरिका-ईरान पर लगाए नए प्रतिबंध
ट्रम्प ने कार्यकाल समाप्त होने के साथ ही अमेरिका-ईरान पर लगाए नए प्रतिबंध
Share:

संयुक्त राज्य अमेरिका ने एक चीनी कंपनी को ब्लैकलिस्ट किया, जो इस्पात उत्पादन के लिए तत्व बनाती है, 12 ईरानी स्टील और धातु निर्माता और एक ईरानी धातु और खनन होल्डिंग कंपनी के तीन विदेशी-आधारित बिक्री एजेंट, मंगलवार को ईरान को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड के रूप में राजस्व से राहत देने की मांग करते हैं। ट्रम्प का कार्यकाल समाप्त होने वाला है। यूएस ट्रेजरी के बयान में कहा गया है कि चीन स्थित कंपनी, कैफेंग पिंगमेई न्यू कार्बन मैटेरियल्स टेक्नोलॉजी कंपनी लिमिटेड (केएफसीसी) जो कार्बन सामग्री के निर्माण में विशिष्ट है और दिसंबर 2019 से जून 2020 के बीच ईरानी स्टील कंपनियों को हजारों मीट्रिक टन सामग्री प्रदान करती है।

ब्लैकलिस्ट की गई 12 ईरानी कंपनियों में पसरगढ़ स्टील कॉम्प्लेक्स और गिलान स्टील कॉम्प्लेक्स सह शामिल हैं, दोनों को ईरानी स्टील सेक्टर में परिचालन के लिए कार्यकारी आदेश 13871 के तहत नामित किया गया था। ईरान स्थित मध्य पूर्व खान और खनिज उद्योग विकास होल्डिंग सह (MIDHCO), खज़ार स्टील कंपनी, वियान स्टील कॉम्प्लेक्स, साउथ रूहिना स्टील कॉम्प्लेक्स, यज़्द इंडस्ट्रियल कंस्ट्रक्शनल स्टील रोलिंग मिल, वेस्ट अल्बोरज़ स्टील कॉम्प्लेक्स, एस्फ़ारेन इंडस्ट्रियल कॉम्प्लेक्स, बोनब स्टील इंडस्ट्री कॉम्प्लेक्स, सरजन ईरानी स्टील और ज़ारैंड ईरानी स्टील कंपनी शेष हैं।

यूएस ट्रेजरी ने कहा कि यह MIDHCO के जर्मनी स्थित सहायक GMI प्रोजेक्ट हैम्बर्ग जीएमबीएच, इसकी चीन स्थित वर्ल्ड माइनिंग इंडस्ट्री कंपनी लिमिटेड और UK-आधारित GMI प्रोजेक्ट्स लिमिटेड के स्वामित्व या MIDHCO द्वारा नियंत्रित होने के लिए नामित कर रहा था। ट्रेजरी सेक्रेटरी स्टीवन मेनुचिन ने एक बयान में कहा, "ट्रम्प प्रशासन ईरानी शासन को राजस्व देने से इनकार करने के लिए प्रतिबद्ध है क्योंकि यह आतंकवादी समूहों को प्रायोजित करना, दमनकारी शासन का समर्थन करना है।"

चेन्नई स्थित अकादमी ने बनाए 15 गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड

विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रमुख का बड़ा बयान, कहा- “आज, हमें पता चला है कि चीनी...."

अमेरिकी प्रतिबंध सहित आठ चीनी सॉफ्टवेयर अनुप्रयोगों पर लगी रोक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -