विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रमुख का बड़ा बयान, कहा- “आज, हमें पता चला है कि चीनी....
विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रमुख का बड़ा बयान, कहा- “आज, हमें पता चला है कि चीनी...."
Share:

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्लूएचओ) के प्रमुख टेड्रोस एडनोम घेबियस ने कहा है कि चीन ने अपनी एक विशेषज्ञ टीम के प्रवेश को रोक दिया है जो देश में कोरोना वायरस वायरस की उत्पत्ति का पता लगाने वाली थी। रिपोर्ट में टेड्रोस के हवाले से लिखा गया था - “आज, हमें पता चला है कि चीनी अधिकारियों ने अभी तक चीन में टीम के आगमन के लिए आवश्यक अनुमति को अंतिम रूप नहीं दिया है। मैं इस खबर से बहुत निराश हूं, यह देखते हुए कि दो सदस्यों ने पहले ही अपनी यात्रा शुरू कर दी थी और अन्य अंतिम समय में यात्रा करने में सक्षम नहीं थे। ”

घीबियस ने बीजिंग द्वारा इस अंतिम-मिनट निषेध पर रोक लगाई क्योंकि 10 सदस्यीय टीम चीन में आने के लिए महीनों तक चली बातचीत के बाद सेट हुई थी। कोरोना वायरस महामारी के कारण दुनिया भर में 1.8 मिलियन से अधिक लोग मारे गए हैं और वैश्विक अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर दिया है। हालांकि, शी जिनपिंग की अगुवाई वाला चीन महामारी की मूल कहानी को बाहर नहीं आने देने पर अड़ा है, वायरस की हैंडलिंग और इसके बाद फैलने पर इसकी भूमिका पर गंभीर संदेह जताया है। डब्ल्यूएचओ विशेषज्ञ पैनल जानवरों से मनुष्यों में वायरस के संचरण की जांच करने के लिए सेट किया गया था।

डब्ल्यूएचओ के आपात अधिकारी माइकल रयान ने दावा किया कि वीजा मंजूरी की कमी के कारण यह मुद्दा पैदा हुआ। उन्होंने उम्मीद जताई कि लॉजिस्टिक और नौकरशाही बाधाओं को पार किया जा सकता है और स्वीकार किया जाता है कि मौजूदा स्थिति "निराशाजनक और निराशाजनक है।"

अमेरिकी प्रतिबंध सहित आठ चीनी सॉफ्टवेयर अनुप्रयोगों पर लगी रोक

जापान 14 क्षेत्रों में कुशल श्रमिकों को देगा नया निवास स्थान

लद्दाख विवाद पर अमेरिका की टिप्पणी से तिलमिलाया चीन, बोला- किसी का दखल बर्दाश्त नहीं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -