ट्रम्प का बड़ा बयान, कहा- हमारे निशाने पर ईरान के 52 ठिकाने
ट्रम्प का बड़ा बयान, कहा- हमारे निशाने पर ईरान के 52 ठिकाने
Share:

वाशिंगटन: इराक में अमेरिकी ठिकानों पर हमले के बाद राष्ट्रपति ट्रम्प ने बीते शनिवार को कहा कि अमेरिका के पास ईरान के 52 ठिकानों का पता है और .ये सभी उसके निशाने पर हैं. वहीं ट्रंप ने कहा कि अगर ईरान अपने सैन्य कमांडर जनरल सुलेमानी की मौत के बदला लेने के लिए अमेरिकी संपत्तियों पर हमला करेगा तो अमेरिका जवाब देगा. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के तेवरों में कोई कमी नहीं दिखी. उन्होंने ईरान के साथ तनाव कम करने को लेकर कोई बात नहीं की. अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने ट्विटर पर ईरान के लिए एक सख्त चेतावनी जाहिर की है.

बगदाद में अमेरिकी ठिकानों पर हमला:  सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अमेरिकी और ईरान के बीच तनाव लगातार बढ़ता ही जा रही है. बीते शनिवार बगदाद के बेहद सुरक्षित इलाके ग्रीन जोन और अल-बलाद एयरबेस पर रॉकेट-मोर्टार हमले हुए. अभी यह स्पष्ट नहीं है कि हमला किसने किया है. माना जा रहा है कि अमेरिकी ठिकानों पर ये हमला ईरान के टॉप कमांडर कासिम सुलेमानी की ड्रोन हमले में मौत के बाद ईरान ने पलटवार करते हुए इन हमलों को अंजाम दिया है. हमलों में पांच लोगों के घायल होने की खबर मिली है.

रिपोर्ट्स के अनुसार इस बात का पता चला है कि एक मोर्टार जहां ग्रीन जोन एंक्लव परिसर में फटा तो दूसरा इसके काफी नजदीक में फटा. इराकी सेना के जानकारी दी कि मोर्टार हमले के बाद हमले के बाद बगदाद के उत्तर में स्थित अल-बलाद एयरबेस पर रॉकेट दागे गए. इसी एयरबेस पर अमेरिकी सैनिकों का ठिकाना है.हमले के तुरंत बाद एयरबेस एयरबेस के चारों ओर निगरानी ड्रोन उड़ान भरने लगे थे. इस बीच इरान के लड़कों ने अपने देश के सैनिकों को अमेरिकी सैन्य बेस से दूर रहने की बात की है.

एशियाई चैम्पियनशिप के ट्रायल से बाहर हुई यह कुश्ती विजेता

अमेरिका ने क्यूबा को दिया तगड़ा झटका, इस ताकतवर शख्स पर लगाया प्रतिबंध

CAA को लेकर विराट का बड़ा बयान, कहा- बिना जानकारी कुछ नहीं कहूंगा...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -