अब लखनऊ विश्वविद्यालय में पढ़ाया जाएगा तीन तलाक़, हंगामे के आसार
अब लखनऊ विश्वविद्यालय में पढ़ाया जाएगा तीन तलाक़, हंगामे के आसार
Share:

लखनऊ: ट्रिपल तलाक जैसे मुद्दों को लखनऊ विश्वविद्यालय के समाजशास्त्र विभाग ने अपने सिलेबस में स्थान दिया है. अब समाजशास्त्र विषय में ट्रिपल तलाक जैसी व्यवस्थाओं से समाज में इस पर क्या असर पड़ रहा है और इसे लेकर लोगो क्या सोचते हैं? इसकी जानकारी के लिए इसको सिलेबस में शामिल किया गया है जिसको इस साल पढ़ाया जाएगा.

लखनऊ विश्वविद्यालय के समाजशास्त्र विभाग ने इस विषय को अपने सिलेबस में स्थान दिया है. विभाग के हेड ऑफ डिपार्टमेंट बीआर साहू का कहना है कि तीन तलाक के बारे में आने वाले विद्यार्थियों को जानना चाहिए. तीन तलाक की सामाजिक कुरीतियों और समाज में व्यवस्था एवं इस कानून के बारे में भी पढ़ाया जाएगा. जिसके लिए खाका तैयार कर यूनिवर्सिटी कमेटी से पास होकर एजुकेशन काउंसिल को पहुँचाया जा चुका है. जो इसी सत्र से आरंभ किया जा सकेगा.

'तीन तलाक' जब भी इस विषय की चर्चा समाज में हुई कोई न कोई विवाद अवश्य सामने आया है, एक पक्ष हमेशा ही इसका समर्थन करता रहा तो, वहीं दूसरा पक्ष इसे लेकर अपना विरोध दर्ज करता रहा, हालांकि इस बात विवाद के बीच केंद्र सरकार ने इस पर नया कानून भी लेकर आई, अब इन सब से एक कदम आगे जाते हुए इसे पाठ्यक्रम में भी शामिल किया जा रहा है.

SC में दाखिल हुई नेशनल कांफ्रेंस और पीडीपी की मान्यता रद्द करने वाली याचिका, अदालत ने दिए ये निर्देश

मोदी सरकार ने ख़त्म की 92 वर्ष पुरानी परंपरा, अब आम बजट के साथ ही पेश होता है रेल बजट

युवाओं के लिए बम्पर भर्ती, NIT में मिल रहा सुनहरा मौका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -