'हज़ार बार करूँगा..', TMC सांसद कल्याण बनर्जी ने फिर किया उपराष्ट्रपति धनखड़ का अपमान, बोले- ये मेरा मौलिक अधिकार..
'हज़ार बार करूँगा..', TMC सांसद कल्याण बनर्जी ने फिर किया उपराष्ट्रपति धनखड़ का अपमान, बोले- ये मेरा मौलिक अधिकार..
Share:

कोलकाता: पहले संसद में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ का अपमान करने वाले तृणमूल कांग्रेस (TMC) सांसद कल्याण बनर्जी ने अपनी आपत्तिजनक हरकतें दोहराई हैं। एक बार फिर, उन्होंने उपराष्ट्रपति का मज़ाक उड़ाया और कहा कि वह ऐसा हज़ार बार करेंगे। इसके जवाब में उपराष्ट्रपति धनखड़ ने कहा कि वह एक लचीले व्यक्ति हैं जो अपमान का सामना करना जानते हैं। पश्चिम बंगाल के श्रीरामपुर में एक रैली के दौरान निलंबित तृणमूल सांसद कल्याण बनर्जी ने उपराष्ट्रपति धनखड़ की नकल उतारी। एक्ट के बाद उन्होंने कहा, "मैं मिमिक्री करना जारी रखूंगा। यह कला का एक रूप है। अगर जरूरी हुआ तो मैं इसे एक हजार बार करूंगा। मुझे अपने विचार व्यक्त करने का मौलिक अधिकार है। मुझे जेल में डाल दो; मैं ऐसा करूंगा। पीछे नहीं हटूंगा।"

बता दें कि, 19 दिसंबर 2023 को कल्याण बनर्जी ने नई संसद के मकर गेट पर उपराष्ट्रपति धनखड़ का मजाक उड़ाया था। उन्होंने उपराष्ट्रपति की नकल उतारी थी, जबकि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इस घटना को रिकॉर्ड किया और उपस्थित अन्य सांसद उनकी हरकत पर ठहाके लगाते नज़र आए थे। उपराष्ट्रपति धनखड़ ने कल्याण बनर्जी की हरकत पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि, ''मैं पीड़ित हूं।'' उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि पीड़ित जानता है कि अपमान सहते हुए भी कैसे खड़ा रहना है और ईमानदारी और उच्च नैतिक मूल्यों की आवश्यकता पर जोर दिया। 

24 दिसंबर, 2023 को अपने दिल्ली आवास पर भारतीय सांख्यिकी सेवा के अधिकारियों को संबोधित करते हुए, उपराष्ट्रपति धनखड़ ने कहा था कि, "मैं एक संवैधानिक पद पर हूं। मैं राज्यसभा का सभापति हूं, लेकिन लोग मुझे भी नहीं छोड़ते हैं। क्या मुझे अपना पद बदलना चाहिए या रास्ता? नहीं, हमें हमेशा सही रास्ते पर चलना है। हमें खुले विचारों वाला होना चाहिए; दूसरा दृष्टिकोण कभी-कभी सही हो सकता है। लेकिन जो लोग ध्यान हटाने और सेवा के रास्ते से भटकाने की कोशिश करते हैं, उन्हें अपनी ताकत दिखानी होगी।"

बता दें कि, कल्याण बनर्जी की अपमानजनक हरकत को हल्के में नहीं लिया गया, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने अपनी नाराजगी व्यक्त की। उपराष्ट्रपति धनखड़ के अपमान के खिलाफ बीजेपी सांसदों ने राज्यसभा में एक घंटे तक विरोध प्रदर्शन किया। जाट समुदाय की खाप पंचायतों ने भी कल्याण बनर्जी से माफी की मांग की और माफी न मांगने पर तृणमूल कांग्रेस के सांसदों के घरों का घेराव करने की धमकी दी है।

बिहार में बेलगाम हुए बदमाश! 24 घंटे के अंदर 4 लोगों पर चली गोली, दारोगा को भी नहीं छोड़ा

क्रिकेट खेलते-खेलते अचानक मैदान पर गिर गया ओपनिंग बैट्समैन, हुई मौत, कुछ समय पहले ही हुई थी शादी

'खड़गे को बनाइए PM, हमें कोई आपत्ति नहीं..', विपक्षी गठबंधन से नाराज़गी पर बोले नितीश कुमार

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -