'पैसे लेकर बेचते हैं टिकट..', TMC विधायक इदरीस अली ने खोली अपनी ही पार्टी की पोल, ममता की चुप्पी पर उठे सवाल
'पैसे लेकर बेचते हैं टिकट..', TMC विधायक इदरीस अली ने खोली अपनी ही पार्टी की पोल, ममता की चुप्पी पर उठे सवाल
Share:

कोलकाता: तृणमूल कांग्रेस (TMC) के एक प्रमुख लेकिन विवादास्पद विधायक ने पार्टी नेतृत्व पर पश्चिम बंगाल में हाल ही में संपन्न पंचायत चुनावों के दौरान पैसे के बदले उम्मीदवारों को टिकट बेचने का आरोप लगाया है। मुर्शिदाबाद जिले के भगवानगोला विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले तृणमूल कांग्रेस विधायक इदरीस अली ने दावा किया कि पैसे ने उम्मीदवार चयन में निर्णायक भूमिका निभाई, खासकर मुर्शिदाबाद जैसे जिलों में। उन्होंने इन जिलों में ब्लॉक अध्यक्षों को पार्टी टिकट सुरक्षित करने के लिए धन इकट्ठा करने के लिए जिम्मेदार बताया। अली के आरोप उसी जिले के एक अन्य तृणमूल कांग्रेस विधायक हुमायूं कबीर द्वारा लगाए गए आरोपों से मेल खाते हैं, जो भरतपुर विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं।

ये टिप्पणियाँ मुर्शिदाबाद जिले में तृणमूल कांग्रेस के भीतर आंतरिक कलह पर प्रकाश डालती हैं, जहां पार्टी के कई विधायकों ने जिला अध्यक्ष शाओनी सिन्हा रॉय के प्रति असंतोष व्यक्त किया है। जबकि तृणमूल कांग्रेस का हाई कमान यानी सीएम ममता बनर्जी आरोपों पर चुप रही है। वहीं, विपक्षी नेता इन्हें हाल के ग्रामीण नागरिक निकाय चुनावों में उम्मीदवारी प्रदान करने के लिए एकत्र किए गए धन के वितरण पर सत्तारूढ़ दल के भीतर अंदरूनी कलह के सबूत के रूप में देखते हैं।

सीपीआई (एम) की केंद्रीय समिति के सदस्य डॉ. सुजन चक्रवर्ती ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस के भीतर अंदरूनी कलह सार्वजनिक हो रही है, क्योंकि गलत तरीके से अर्जित धन को नेतृत्व के सभी स्तरों के बीच समान रूप से वितरित नहीं किया गया है। पश्चिम बंगाल में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और लोकसभा सदस्य सुकांत मजूमदार ने कहा कि अली के दावे आश्चर्यजनक नहीं हैं, क्योंकि भ्रष्टाचार तृणमूल कांग्रेस का पर्याय बन गया है। यह रहस्योद्घाटन तृणमूल कांग्रेस के सामने आने वाली चुनौतियों और आंतरिक कलह को उजागर करता है, खासकर मुर्शिदाबाद जैसे जिलों में, क्योंकि यह पश्चिम बंगाल की राजनीति के जटिल परिदृश्य को दर्शाता है। साथ ही इन आरोपों को लेकर तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी की चुप्पी पर भी सवाल उठता है

'आम आदमी' की शादी ? AAP सांसद राघव चड्ढा को सुरक्षा देने 860 किमी दूर उदयपुर पहुंची 'पंजाब पुलिस'

'विपक्षी गठबंधन की लड़ाई भारतीय राज्य के साथ..', राहुल गांधी ने बताया I.N.D.I.A. गठबंधन का लक्ष्य

भूरा को झूठा फंसाने के लिए वसीम ने खुद के पाँव में मार ली गोली, फहीम-साहिल ने दिया साथ, तीनों गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -