'आम आदमी' की शादी ? AAP सांसद राघव चड्ढा को सुरक्षा देने 860 किमी दूर उदयपुर पहुंची 'पंजाब पुलिस'
'आम आदमी' की शादी ? AAP सांसद राघव चड्ढा को सुरक्षा देने 860 किमी दूर उदयपुर पहुंची 'पंजाब पुलिस'
Share:

उदयपुर: 22 सितंबर को राजस्थान के उदयपुर में आम आदमी पार्टी (AAP) सांसद राघव चड्ढा और अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा की शादी से दो दिन पहले, चड्ढा ने कार्यक्रम की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए पंजाब पुलिस की मदद ली। पंजाब में AAP के नेतृत्व वाले शासन के अधीन होने के बावजूद, पंजाब पुलिस अधिकारियों की एक टीम ने शादी की सुरक्षा की निगरानी के लिए 860 किलोमीटर की लंबी दूरी तय करके उदयपुर पहुंची। इसको लेकर विवाद शुरू हो गया है, लोगों का कहना है कि, क्या राजस्थान पुलिस सुरक्षा नहीं दे सकती थी ? आखिर इतनी दूर से पंजाब पुलिस क्यों बुलाई गई ? पंजाब पुलिस का समय और सरकारी खर्च क्यों व्यर्थ किया गया ? लोग सीएम अरविन्द केजरीवाल पर भी सवाल उठा रहे हैं, जो आम आदमी होने और कोई VIP ट्रीटमेंट नहीं लेने का दावा करते हैं, गुजरात चुनाव में भी ऑटो में बैठे केजरीवाल ने पुलिस सुरक्षा लेने से इंकार कर दिया था। लेकिन आज उनकी ही पार्टी के सांसद को उनकी पार्टी द्वारा शासित राज्य से इस तरह का VVIP ट्रीटमेंट दिया जा रहा है, इस पर उनकी चुप्पी पर सवाल उठ रहे हैं।    

 

बता दें कि, 22 सितंबर को, परिणीति चोपड़ा और राघव चड्ढा को दिल्ली हवाई अड्डे पर देखा गया, जब वे उदयपुर के प्रसिद्ध होटल लीला पैलेस में अपनी शादी के लिए प्रस्थान करने की तैयारी कर रहे थे। शादी की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए लगभग 100 निजी सुरक्षा गार्डों को काम पर रखा गया था। इन गार्डों को पिछोला झील के मध्य में नावों पर रणनीतिक रूप से तैनात किया गया था, और होटल लीला पैलेस के घाट पर एक विशेष सुरक्षा परिधि स्थापित की गई थी। शादी की तैयारी के लिए होटल की सुरक्षा व्यवस्था में व्यापक बदलाव किया गया। हवाई अड्डे से होटल तक मेहमानों के प्रवाह को प्रबंधित करने के लिए उदयपुर में पुलिस द्वारा लगभग 15 चौकियाँ स्थापित की गईं। शादी समारोह की गोपनीयता की रक्षा के लिए, होटल में प्रवेश करने वाले मेहमानों ने अपने मोबाइल फोन कैमरे पर नीला टेप लगाया हुआ था।

शादी के मेहमानों की सूची में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, डिजाइनर मनीष मल्होत्रा, टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा, निर्देशक करण जौहर और दुल्हन की चचेरी बहन प्रियंका चोपड़ा जैसी कई हाई-प्रोफाइल हस्तियां शामिल हैं। 

'विपक्षी गठबंधन की लड़ाई भारतीय राज्य के साथ..', राहुल गांधी ने बताया I.N.D.I.A. गठबंधन का लक्ष्य

भूरा को झूठा फंसाने के लिए वसीम ने खुद के पाँव में मार ली गोली, फहीम-साहिल ने दिया साथ, तीनों गिरफ्तार

'कनाडा में 3 भारतीय राजनयिकों की हत्या..', आखिर खालिस्तानियों की करतूतें क्यों छिपा रहे ट्रुडो ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -