कनाडा ने 21 जून तक बढ़ाया भारत की उड़ानों पर यात्रा प्रतिबंध
कनाडा ने 21 जून तक बढ़ाया भारत की उड़ानों पर यात्रा प्रतिबंध
Share:

कनाडा ने कोरोना से लड़ने के अभियान के तहत भारत और पाकिस्तान से यात्री उड़ानों पर प्रतिबंध एक महीने के लिए 21 जून तक बढ़ा दिया है, परिवहन मंत्री उमर अलगबरा ने शुक्रवार को कहा। ये चल रहे उपाय कनाडाई लोगों की रक्षा करने और कोरोना के आयातित मामलों और चिंता के रूपों के ऊंचे जोखिम का प्रबंधन करने में मदद करने के लिए बने रहेंगे। 

जैसा कि पूरे कनाडा में टीकाकरण बढ़ता है, पिछले सप्ताह से दैनिक नए मामलों की संख्या में 25 प्रतिशत की गिरावट आई है, और अब यह औसतन लगभग 5,000 है, उप मुख्य सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारी हॉवर्ड न्जू ने ब्रीफिंग को बताया। हालांकि, कार्गो उड़ानों को आवश्यक आपूर्ति, जैसे कि टीके और व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण के शिपमेंट को बनाए रखने की अनुमति दी जाएगी। एयरमैन को एक नोटिस के अनुसार, 'परिवहन मंत्री का मानना है कि यह विमानन सुरक्षा और जनता की सुरक्षा के लिए आवश्यक है। जैसा कि प्रतिबंध दोनों देशों से सीधी उड़ानों पर लागू होता है, यात्री अभी भी भारत या पाकिस्तान से किसी तीसरे देश के माध्यम से कनाडा के लिए उड़ान भर सकते हैं।

 रिपोर्ट के अनुसार, कनाडा में प्रवेश करने की अनुमति देने से पहले उन्हें प्रस्थान के अंतिम बिंदु पर लिए गए कोरोना परीक्षण पर नकारात्मक परिणाम देने की आवश्यकता होगी। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के शनिवार को अपडेट किए गए आंकड़ों के अनुसार, भारत में कोरोनोवायरस के मामलों में दैनिक वृद्धि लगातार पांचवें दिन 300,000 से नीचे रही, जिसमें एक ही दिन में 2,57,299 नए मामले दर्ज किए गए।

संयुक्त राष्ट्र प्रमुख गुटेरेस ने G20 देशों से कोरोना को लेकर किया ये आग्रह

जो बिडेन ने 1.7 ट्रिलियन डॉलर तक कम किया इंफ्रास्ट्रक्चर प्लान

जो बिडेन ने सुंग किम को उत्तर कोरिया में विशेष दूत के रूप में सेवा देने के लिए किया नियुक्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -