संयुक्त राष्ट्र प्रमुख गुटेरेस ने G20 देशों से कोरोना को लेकर किया ये आग्रह
संयुक्त राष्ट्र प्रमुख गुटेरेस ने G20 देशों से कोरोना को लेकर किया ये आग्रह
Share:

संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने जी20 देशों के समूह से संयुक्त राष्ट्र के सहयोग से कोरोना महामारी को समाप्त करने में अग्रणी भूमिका निभाने का आग्रह किया है। वायरस को रोकने के वैश्विक प्रयास के बारे में बोलते हुए उन्होंने कहा:- "मैं संयुक्त राष्ट्र के सहयोग से जी 20 देशों से इस विनाशकारी वैश्विक महामारी को समाप्त करने में एक मजबूत नेतृत्व की भूमिका निभाने का आग्रह करता हूं, संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने शुक्रवार को ग्लोबल हेल्थ में कहा। 

शिखर सम्मेलन, एक आभासी दिन भर चलने वाला सम्मेलन जिसका उद्देश्य कोरोना महामारी के खिलाफ दुनिया भर में प्रयासों का समन्वय करना है। गुटेरेस ने कहा कि टीकों, परीक्षणों, दवाओं और ऑक्सीजन सहित आपूर्ति की असमान पहुंच ने गरीब देशों को वायरस की दया पर छोड़ दिया है। भारत, दक्षिण अमेरिका और अन्य क्षेत्रों में कोरोना के हालिया उछाल ने लोगों को सचमुच हमारी आंखों के सामने सांस लेने के लिए छोड़ दिया है। 

उन्होंने चेतावनी दी, महामारी अभी भी हमारे साथ बहुत अधिक है, पनप रही है और उत्परिवर्तित हो रही है। गुटेरेस ने कहा कि दुनिया भर में तेजी से और पूरी तरह से टीकाकरण, निरंतर सार्वजनिक स्वास्थ्य उपायों के साथ, महामारी को समाप्त करने और अधिक खतरनाक रूपों को पैर जमाने से रोकने का एकमात्र तरीका है। उन्होंने आगे कहा: अब तक, दुनिया के 82 प्रतिशत से अधिक टीके खुराक समृद्ध देशों में चली गई है। केवल 0.3 प्रतिशत कम आय वाले देशों में गए हैं।

जो बिडेन ने 1.7 ट्रिलियन डॉलर तक कम किया इंफ्रास्ट्रक्चर प्लान

जो बिडेन ने सुंग किम को उत्तर कोरिया में विशेष दूत के रूप में सेवा देने के लिए किया नियुक्त

पाकिस्तान-चीन के संबंध दिन व दिन हो रहे और भी गहरे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -