जो बिडेन ने 1.7 ट्रिलियन डॉलर तक कम किया इंफ्रास्ट्रक्चर प्लान
जो बिडेन ने 1.7 ट्रिलियन डॉलर तक कम किया इंफ्रास्ट्रक्चर प्लान
Share:

वॉशिंगटन: शुक्रवार को सीनेट रिपब्लिकन के लिए एक जवाबी प्रस्ताव में, व्हाइट हाउस ने राष्ट्रपति जो बिडेन की 2.3 ट्रिलियन डॉलर की बुनियादी ढांचा योजना के समग्र मूल्य टैग को घटाकर 1.7 ट्रिलियन अमेरिकी डॉलर कर दिया। व्हाइट हाउस से रिपब्लिकन सेन शेली मूर कैपिटो, जो जीओपी के लिए वार्ता का नेतृत्व कर रहे हैं, उन्हें एक ज्ञापन के अनुसार, नवीनतम पेशकश की कीमत एक दशक में USD1.7 ट्रिलियन होगी। 

मूल प्रस्ताव, जिसे अमेरिकन जॉब्स प्लान कहा जाता है, में सड़कों, पुलों और हवाई अड्डों जैसे परिवहन बुनियादी ढांचे में सुधार के लिए USD621 बिलियन, अमेरिकी निर्माताओं और छोटे व्यवसायों को पुनर्जीवित करने के लिए USD300 बिलियन, हाउसिंग इन्फ्रास्ट्रक्चर के लिए USD213 बिलियन, साथ ही USD180 बिलियन शामिल हैं रिपोर्ट के अनुसार, बिडेन के प्रस्ताव का डेमोक्रेट्स द्वारा व्यापक रूप से स्वागत किया गया है, लेकिन रिपब्लिकन ने इस योजना की आलोचना करते हुए तर्क दिया कि इसमें कई "दूर-वामपंथी मांगें" शामिल हैं और यह वास्तविक बुनियादी ढांचे को लक्षित नहीं कर रहा है। 

व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जेन साकी ने शुक्रवार को एक प्रेस ब्रीफिंग में कहा कि काउंटरप्रपोजल ने अनुसंधान और विकास, आपूर्ति श्रृंखला, विनिर्माण और छोटे व्यवसायों में निवेश को वार्ता से बाहर और अन्य प्रस्तावित कानूनों में स्थानांतरित कर दिया है। इस बीच, नवीनतम योजना परिवहन बुनियादी ढांचे और डिजिटल बुनियादी ढांचे पर बिडेन के अनुरोध को भी कम करती है, जिसमें ब्रॉडबैंड के लिए धन शामिल है। साकी ने कहा, यह देखते हुए कि संशोधित आंकड़ा रिपब्लिकन सीनेटरों द्वारा प्रस्तावित के करीब आएगा।

जो बिडेन ने सुंग किम को उत्तर कोरिया में विशेष दूत के रूप में सेवा देने के लिए किया नियुक्त

पाकिस्तान-चीन के संबंध दिन व दिन हो रहे और भी गहरे

165.8 मिलियन से ऊपर पहुंचा वैश्विक कोरोनावायरस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -