गुना हादसे के बाद एक्शन में परिवहन विभाग, उज्जैन में पकड़ी 62 बसें
गुना हादसे के बाद एक्शन में परिवहन विभाग, उज्जैन में पकड़ी 62 बसें
Share:

उज्जैन: मध्य प्रदेश के गुना (Guna) में हुई दर्दनाक दुर्घटना के बाद सीएम डॉ मोहन यादव (Mohan Yadav) ने परिवहन विभाग के आयुक्त को हटा दिया। इसके अतिरिक्त प्रशासनिक और पुलिस अफसरों पर भी कार्रवाई की है। इस कार्रवाई से परिवहन विभाग हरकत में आ गया है। सीएम के गृह जिले उज्जैन में RTO संतोष मालवीय ने 62 बसों को पकड़ा जिन पर आर्थिक दंड लगाया गया है। 

बृहस्पतिवार (28 दिसंबर) को सीएम डॉ मोहन यादव ने अपने सभी कार्यक्रमों को रद्द करते हुए गुना में हुई दुर्घटना को लेकर जांच के निर्देश दिए। सीएम खुद चोटिल व्यक्तियों का हाल-चाल जानने के लिए गुना पहुंचे थे। उन्होंने गुना के पुलिस अधीक्षक एवं कलेक्टर को हटा दिया। इसके अतिरिक्त ट्रांसपोर्ट कमिश्नर को भी हटा दिया गया है। ट्रांसपोर्ट विभाग के अन्य अफसरों पर भी गाज गिर रही है। इससे पूरे परिवहन विभाग में हलचल मच गई। सीएम डॉ मोहन यादव के गृह जिले उज्जैन में परिवहन विभाग ने हरकत में आते हुए बसों के खिलाफ चेकिंग अभियान चलाया है, जिसमें 62 बसों को पकड़ा गया है। इन बसों से 45 हजार रुपये आर्थिक दंड वसूला गया है। 

RTO संतोष मालवीय ने बताया कि परिवहन विभाग द्वारा वक़्त-वक़्त पर इस तरह का चेकिंग अभियान चलाया जाता है, जिनमें नियम के खिलाफ सड़क पर दौड़ने वाली बसों पर कार्रवाई होती है। RTO संतोष मालवीय ने बताया कि बसों में कोई बड़ी खामी देखने को नहीं मिली, मगर जो छोटी-छोटी बातें परिवहन विभाग द्वारा हमेशा गाइडलाइन के माध्यम से बताई जाती थी उनका पालन नहीं हो पा रहा था। जैसे बस में महिला सीट नहीं लिखवाया गया था। इसी प्रकार कुछ बसों में GPS भी नहीं मिला। इसी के चलते बसों पर आर्थिक दंड लगाते हुए उन्हें आखिरी चेतावनी भी दी गई है। यह अभियान आगे भी जारी रहेगा।

रक्षा निर्यात में 'भारत' ने बनाया रिकॉर्ड! 2014 में 686 करोड़ था, आज 16000 करोड़ के पार, 85 देश खरीद रहे हमारे हथियार

इंदौर में बड़ा हादसा, ट्रेन की चपेट में आईं 10वीं की 2 छात्राएं

अयोध्या हवाई अड्डे का नाम होगा महर्षि वाल्मीकि इंटरनेशनल एयरपोर्ट ! पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -