श्रीनगर NIT स्थानांतरण को लेकर, मुख्यमंत्री महबूबा मुफ़्ती का फैसला
श्रीनगर NIT स्थानांतरण को लेकर, मुख्यमंत्री महबूबा मुफ़्ती का फैसला
Share:

नई दिल्ली: अभी कुछ दिन पहले श्रीनगर NIT में हुए हादसे के बाद यूनिवर्सिटी के विद्यार्थियों द्वारा श्रीनगर NIT के स्थान परिवर्तन की मांग की गई थी जिसे जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ़्ती नें ठुकरा दिया हैं. 

महबूबा नें अपने बयान में कहा हैं कि 'छात्र चाहते हैं कि NIT शिफ़्ट हो लेकिन ऐसा मुमकिन नहीं. NIT श्रीनगर में झगड़ा कॉलेज के छात्रों का अंदरूनी झगड़ा है, इसे स्थानीय और बाहरी के झगड़े की तरह नहीं देखा जाना चाहिए. आगे महबूबा नें कहा की राज्य में हर छात्र सुरक्षित हैं. छात्रों को यहाँ किसी  भी प्रकार की कोई तकलीफ न हो इसका आगे ध्यान रखा जायेगा. 

NIT के लगभग 1200 छात्र घर जा चुके उन्होंने अपनी परीक्षाएं भी नही दी हैं. जब इस बारे में महबूबा से बात की गई तो उन्होंने कहा की 'कुछ छात्र अपने घर जाना चाहते थे वो घर चले गए हैं, उनकी परीक्षाएं आगे हो जाएंगी.' आगे महबूबा नें कहा मंगलवार को स्थानीय छात्र भी अपनी परीक्षा नहीं दे सके क्योंकि इलाक़े में हड़ताल थी. और बुधवार को भी हंदवारा में मारे गए नौजवानों के ख़िलाफ़ हड़ताल है इसीलिए छात्र परीक्षा फिर नहीं दे पाएंगे. तो इनकी परीक्षाएं आगे करवाई जाएगी.

श्रीनगर NIT में अभी मौजूदा माहौल को लेकर गृह मंत्री राजनाथ सिंह नें चिंता जताते हुए महबूबा सें कहा हैं की 'कैम्पस में पढ़ाई का माहौल बनाया जाना चाहिए और छात्रों को ये नहीं लगना चाहिए कि वो असुरक्षित हैं. NIT में पढ़ने वाली कुछ लड़कियों ने NIT मामलें में NCW का दरवाज़ा भी खटकाया है. 

 

  

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -