हरदा में हुआ ट्रेन हादसा, 24 लोगों की मौत 200 घायल,देखे तस्वीरें
हरदा में हुआ ट्रेन हादसा, 24 लोगों की मौत 200 घायल,देखे तस्वीरें
Share:

हरदा : मंगलवार की रात को मध्य प्रदेश के हरदा के पास दो ट्रेनों के साथ भयंकर हादसा हुआ है, बताया जा रहा है कि यह हादसा एक ही जगह पर एक के बाद एक करके हुआ है. मामले में यह जानकारी सामने आ रही है कि जनता एक्सप्रेस और कामायनी एक्सप्रेस की 16 बोगियां पटरी से उतर गई जिस कारण 24 लोगों की मौत होने का अंदेशा भी लगाया जा रहा है. साथ ही जहाँ एक और 100 लोगों के घायल होने की खबर सामने आई है वही 200 लोगों को सुरक्षित भी बचाया जा चूका है.

आपको बता दे कि मंगलवार को यह एक्सीडेंट हरदा और खिरकियां स्टेशन के बीच रात को करीब 11.45 बजे हुआ है, यहाँ दोनों ट्रेने डाउन ट्रेक पर दुर्घटना का शिकार हुई है. मामले में जानकारी मिली है कि जहाँ एक तरफ कामायनी एक्सप्रेस की 6 बोगियां माचक नदी में गिर गईं ओर इसके साथ ही दो बोगियां पुल से निचे की ओर लटक गई, वहीँ दूसरी ओर जनता एक्सप्रेस के डिब्बे इस हादसे में आड़े हो गए. दोनों ही ट्रेनों में भारी संख्या में यात्री मौजूद थे.

सूत्रों का कहना है कि रात को अँधेरा काफी था और भारी बारिश होने के कारण राहत कार्य शुरू नहीं किया गया था लेकिन बाद में सभी राहतकर्मी इस काम में जुट गए.

मोदी - शिवराज ने किया दुःख व्यक्त-

 हादसे पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी दुःख व्यक्त किया है. साथ ही यह भी कहा है कि हादसे में राहत कार्य भी शुरू कर दिया गया है और साथ ही यह आश्वासन भी दिया गया है कि मरने वालों के परिवार को 2 लाख और घायलों के परिवारवालों को 50 हजार रूपये भी दिए जायेंगे.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -