कौन सी दूरसंचार कंपनी का नेटवर्क है जबरदस्त, अब ऐसे जान पाएंगे
कौन सी दूरसंचार कंपनी का नेटवर्क है जबरदस्त, अब ऐसे जान पाएंगे
Share:

देश की सरकारी शाखा भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) को उम्मीद है कि उसकी वेबसाइट पर देशभर का नेटवर्क कवरेज मानचित्र (मैप) अगले कुछ सप्ताह में लाइव (शुरू) हो जाएगा. एक अधिकारी ने बताया कि इस मानचित्र के जरिए ग्राहक किसी भी जगह पर अपने दूरसंचार सेवा प्रदाता के नेटवर्क कवरेज के परिणाम की जानकारी प्राप्त कर सकेंगे. ट्राई ने इस सुविधा को पूरे देश में शुरू करने के लिए एक नई कंपनी से करार किया है. प्राधिकरण ने पहले सेंटर फॉर डेवलपमेंट ऑफ टेलीमैक्स से इसके लिए करार किया था. 

ईद के मौके पर WhatsApp से इस प्रकार भेजे बधाई संदेश

नेटवर्क कवरेज मानचित्र का बीटा संस्करण ट्राई ने पिछले साल सीमित स्तर शुरू किया था. इसके तहत ऐसी सुविधा दिल्ली समेत केवल दो दूरसंचार सर्किल में उपलब्ध थी. ट्राई चेयरमैन आरएस शर्मा ने हाल ही में बताया कि पूरे देश के लिए नेटवर्क कवरेज मानचित्र तैयार किया जा रहा है. इसके तहत उन क्षेत्रों का पता लगाना आसान होगा, जहां नेटवर्क नहीं है या आंशिक है. उन्होंने कहा कि एक नई कंपनी के साथ करार किया गया है, जो यह काम कर रहा है. इसके अलावा दूरसंचार कंपनियों से इस बारे मे जानकारी एकत्र की जा सकती है.

भारत में कल लॉन्च होगा Nokia का ये लेटेस्ट स्मार्टफ़ोन

अपने बयान मे शर्मा ने कहा कि नियामक हमेशा सेवा की गुणवत्ता को लेकर चिंतित है. इसके लिए दूरसंचार कंपनियों की ओर से दी जा रही सेवा की गुणवत्ता पर कड़ी नजर रखी जा रही है. उन्होंने कहा कि हमने शहरों की संख्या बढ़ा दी है... अब 100 से अधिक शहरों को कवर किया जा रहा है. इसके अलावा आसानी से हाईवे और रेलमार्गों को भी कवर किया जा रहा है. 

एयरटेल दे रहा बहुत कम कीमत में 40GB डेटा

Mi Band 4 होगा दमदार, जानिए कीमत

ये है आधार कार्ड में फोटो बदलने का तरीका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -