उमेश कोल्हे के हत्यारे अहमद ने कोर्ट से मांगी जमानत ! पैगम्बर विवाद पर अमरावती में हुई थी निर्मम हत्या
उमेश कोल्हे के हत्यारे अहमद ने कोर्ट से मांगी जमानत ! पैगम्बर विवाद पर अमरावती में हुई थी निर्मम हत्या
Share:

मुंबई: मुंबई की एक विशेष अदालत ने पिछले साल अमरावती स्थित फार्मासिस्ट उमेश कोल्हे की हत्या के एक आरोपी को जमानत देने से इनकार कर दिया है। अदालत ने कहा कि आवेदक को अपराध की साजिश में शामिल दिखाने के लिए विशिष्ट आरोप और सामग्री हैं। कोल्हे की 21 जून, 2022 को पूर्वी महाराष्ट्र के अमरावती शहर में हत्या कर दी गई थी, जब उन्होंने पैगंबर मोहम्मद के बारे में पूर्व भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा की टिप्पणियों के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्ट साझा की थी।

10 नवंबर को पारित एक आदेश में, विशेष न्यायाधीश राजेश कटारिया ने कहा कि आरोपी मुशिफिक अहमद के खिलाफ अपराध की कथित साजिश में शामिल होने के संबंध में पर्याप्त सामग्री थी। अदालत ने कहा कि, ''अपराध बहुत गंभीर प्रकृति का है।'' इसमें आगे कहा गया है कि अभियोजन एजेंसी, राष्ट्रीय जांच एजेंसी द्वारा लगाए गए आरोप और उसके द्वारा आरोप पत्र में प्रस्तुत सामग्री से अहमद के खिलाफ प्रथम दृष्टया मामला सामने आता है। कोर्ट ने कहा कि, "सामग्री की समग्रता पर विचार करते हुए, अपराध में आवेदक (अहमद) की भूमिका है। यह दिखाने के लिए विशिष्ट आरोप और सामग्री हैं कि आवेदक ने अपराध की साजिश में भाग लिया था और सह-अभियुक्त व्यक्तियों की सहायता की थी।" न्यायाधीश ने कहा, यह नहीं कहा जा सकता कि अहमद के खिलाफ आरोप "स्वाभाविक रूप से असंभव या पूरी तरह से अविश्वसनीय" हैं। अदालत ने जमानत खारिज करते हुए अपने आदेश में कहा कि, ''यह मानने के उचित आधार हैं कि आवेदक के खिलाफ आरोप प्रथम दृष्टया सही हैं।''

अपनी जमानत याचिका में अहमद ने दावा किया कि उसे मामले में फंसाया गया है और कथित अपराध में उसकी कोई भूमिका नहीं है। रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा कि वह एक स्थानीय मस्जिद के इमाम और एक सामाजिक कार्यकर्ता थे। NIA ने याचिका का विरोध किया और दावा किया कि अहमद मुख्य साजिशकर्ताओं में से एक था, और उसने मामले में अन्य सह-आरोपियों की मदद करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

अदालत ने अपने आदेश में कहा कि अहमद और मामले के एक अन्य आरोपी ने नूपुर शर्मा द्वारा की गई टिप्पणी पर चर्चा करने के लिए 9 जून, 2022 को मुस्लिम समुदाय के सदस्यों की एक बैठक बुलाई। एनआईए ने मामले से संबंधित 11 लोगों को गिरफ्तार किया है और दावा किया है कि तब्लीगी जमात के कट्टरपंथी इस्लामवादियों ने शर्मा के बयान का समर्थन करने के लिए कोल्हे की हत्या कर दी। रिपोर्ट के मुताबिक, आरोपियों पर भारतीय दंड संहिता के तहत आपराधिक साजिश, हत्या, दुश्मनी को बढ़ावा देने और आतंकवादी कृत्य करने और आतंकवादी गिरोह का सदस्य होने के लिए गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है।

'केजरीवाल ने दिल्ली को बर्बाद करने की कसम खा रखी है..', इस साल भी छठ व्रतियों ने झाग में किया स्नान, निशाने पर आई AAP सरकार

दिवाली भी हो गई, लेकिन ठंड कब पड़ेगी ? मौसम विभाग ने दे दिया जवाब

'राजस्थान में कांग्रेस एकजुट, बिखरी हुई तो भाजपा है..', चुनावी रैली में प्रियंका गांधी का बड़ा दावा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -