कार हादसे में इस अभिनेत्री की कट गई थी उंगलियां फिर भी है सुपरस्टार
कार हादसे में इस अभिनेत्री की कट गई थी उंगलियां फिर भी है सुपरस्टार
Share:

हिंदी सिनेमा की ट्रेजेडी क्वीन के नाम से मशहूर 'मीना कुमारी' ने आज ही के दिन इस दुनिया को अलविदा कहा था. मीना कुमारी एक बेहतरीन अदाकारा होने के साथ-साथ बेहद खूबसूरत भी है. उनकी खूबसूरती के लाखों दीवाने है जो आज भी मौजूद है. मीना की पुण्यतिथि पर हम आज आपको उनसे जुडी एक खास बात बताने जा रहे है-

एक बार मीना अपनी बहन के साथ महाबलेश्वर से लौट रही थी. रास्ते में मीना की कार का एक्सीडेंट हो गया और मीना का हाथ बुरी तरह घायल हो गया. काफी इलाज के बाद जैसे-तैसे डॉक्टर्स ने मीना का हाथ तो बचा लिया था लेकिन उनकी दो उंगलियां काटनी पड़ गई. दो ऊँगली ना होने के बावजूद मीना ने कई फिल्मो में काम किया और उन्होंने कभी भी किसी को भी ये नहीं पता चलने दिया कि उनकी दो उंगलियां नहीं है.

मीना ने अपने करियर में कई फिल्में की है और 1960 के दशक तक मीना बहुत बड़ी स्टार बन गई थी.ऐसा भी कहा जाता है कि उस दौर में मीना कुमारी सबसे ज्यादा फीस लेने वाली अभिनेत्री हुआ करती थी. इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ था कि वर्ष 1962 में फिल्म फेयर अवार्ड में बेस्ट एक्ट्रेस अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट की गई सारी फिल्में मीना कुमारी की ही थी. इससे पहले कभी भी ऐसा नहीं हुआ और ना आज तक हुआ है.

बिकिनी में हॉट क्लीवेज दिखाकर सबको मदहोश कर रही ये अभिनेत्री

माल्या की तीसरी शादी में शामिल हो सकती है बॉलीवुड की ये तीन अभिनेत्रियां

ज़ीरो फिगर बनाने के चक्कर में कई बार बेहोश हो चुकी है करीना कपूर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -