मेट्रो ट्रैन प्रोजेक्ट पर व्यापारियों ने किया विरोध प्रदर्शन
मेट्रो ट्रैन प्रोजेक्ट पर व्यापारियों ने किया विरोध प्रदर्शन
Share:

इंदौर: इंदौर में चल रहे मेट्रो ट्रेन के रूट को लेकर व्यापारियों ने विरोध प्रारम्भ कर दिया है. जिसमें एमजी रोड, कोठारी मार्केट, खातीपुरा और आसपास के व्यापारियों ने इसके खिलाफ बुधवार आज के दिन कारोबार बंद रखा. व्यापारियों  ने बताया था कि मेट्रो के लिए जो रूट प्रस्तावित हुआ है, उसमें ट्रेन जिला कोर्ट के सामने से एमजी रोड, एमटीएच कंपाउंड, कोठारी मार्केट, जेल रोड होते हुए संजय सेतु की और जाएगी. यहां मेट्रो लाइन के लिए बड़े पैमाने पर तोड़फोड़ होगी, जबकि इन बाजारों में इसकी आवश्यकता ही नहीं है. ऐसी मेट्रो किस काम की, जिससे हमारी रोजी-रोटी ही छिन जाए.

इस मामले पर व्यापारियों का आरोप है कि मेट्रो रेल प्रोजेक्ट को लेकर जो अधिकारी सर्वे करने आए थे, उन्होंने हमें किसी प्रकार की जानकारी नहीं देंगे. उन्होंने सिर्फ हमसे कुछ सवाल किए और कागज पर साइन करवाकर चले गए. सर्वे के संबंध में जानकारी करने पर पता चला कि ट्रेन के लिए गांधी हॉल से लेकर खातीपुरा तक के चार से पांच मार्केट जमींदोज कर दिए जाएंगे. वहीं, सरकार यहां से इसलिए रूट निकाल रही है, जिससे सरकारी जमीन होने से मुआवजा नहीं देना पड़े. इसमें व्यापारी का कहना हैं कि यह नगर निगम की मिलीभगत है, जो व्यापारियों को तंग करना चाहती है.

व्यापारियों का बताया है कि यहां से रूट निकलने पर हम 2 हजार दुकानदारों के समक्ष रोजी-रोटी का संकट उत्पन्न हो जाएगे. हमसे जुड़े 5 हजार लोग बेराेजगार हो जाएंगे. ये मार्केट बनाकर देने की बात कह रहे हैं, जिसमें 3 से 4 साल लगेंगे, जब तक हम क्या करेंगे. हमारी मांग है कि इस रूट की बजाय कहीं और से मेट्रो को संचालित किया जाए. हमारा विरोध मेट्रो ट्रेन को लेकर नहीं है, बल्कि तय रूट का विरोध कर रहे हैं. इसका रूट ऐसा लिया जाना चाहिए, जिसमें व्यापारियों का नुकसान न हो. 

विपिन परमार ने दिया मंत्री पद से इस्तीफा

दो दिवसीय रोजगार मेले में हो सकती है इतने युवाओं की भर्ती

Video: भारतीय महिला के गले लगने पर भड़कीं इवांका ट्रंप, दिया धक्का!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -