विपिन परमार ने दिया मंत्री पद से इस्तीफा

Feb 25 2020 06:52 PM
विपिन परमार ने दिया मंत्री पद से इस्तीफा

प्रदेश सरकार में स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार बुधवार को आधिकारिक तौर पर विधानसभा अध्यक्ष की कुर्सी संभाल लेंगे। इसके साथ ही सोमवार रात हुई विधायक दल की बैठक में नाम की घोषणा के बाद मंगलवार को परमार ने मुख्यमंत्री को मंत्री पद से इस्तीफा सौंप दिया गया है ।वहीं इसके बाद उन्होंने विधानसभा सचिव के पास विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल कर दिया गया है । 

इसके अलावा नामांकन के दौरान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष व पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल और मंत्रिमंडल के अन्य सदस्य मौजूद रहे है। इसके साथ ही चूंकि कांग्रेस विधायक दल की ओर से पद के लिए कोई नामांकन दाखिल नहीं किया गया, ऐसे में बुधवार को औपचारिक रूप से परमार निर्विरोध निर्वाचित होकर पदभार ग्रहण कर लेंगे।

आपकी जानकारी के लिए बता दें की, मंगलवार शाम को राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने परमार का इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया है । आपको बता दें कि परमार के मंत्रिमंडल छोड़ने के बाद जयराम मंत्रिमंडल में तीन पद रिक्त हो गए हैं। परमार से पहले धर्मशाला से विधायक रहे कांगड़ा के वर्तमान सांसद किशन कपूर और मंडी के अनिल शर्मा पहले ही पद से इस्तीफा दे चुके हैं।

आज़म खान के बेटे के पास दो जन्म प्रमाणपत्र, अदालत ने दिया संपत्ति कुर्क करने का आदेश

CBI करेगी मुन्ना बजरंगी हत्याकांड की जांच, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने दिया आदेश

उन्नाव में चुनाव आयोग ने समाप्त की बीजेपी के इस विधायक की सदस्यता, जानिए क्या है मामला