ट्रेड यूनियनों ने 28, 29 मार्च को राष्ट्रव्यापी हड़ताल का आह्वान किया
ट्रेड यूनियनों ने 28, 29 मार्च को राष्ट्रव्यापी हड़ताल का आह्वान किया
Share:

केंद्रीय ट्रेड यूनियनों के एक समूह ने श्रमिकों, किसानों और आम जनता को नुकसान पहुंचाने वाली सरकारी नीतियों के विरोध में 28 और 29 मार्च को राज्यव्यापी हड़ताल का आह्वान किया है। एक बयान के अनुसार, 22 मार्च, 2022 को दिल्ली में केंद्रीय ट्रेड यूनियनों के संयुक्त मंच की एक बैठक आयोजित की गई थी, जिसमें केंद्र सरकार की "श्रमिक विरोधी, किसान विरोधी, जन-विरोधी और राष्ट्र विरोधी नीतियों" के खिलाफ 28-29 मार्च, 2022 को प्रस्तावित दो दिवसीय अखिल भारतीय हड़ताल के लिए विभिन्न राज्यों और क्षेत्रों में तैयारियों का आकलन किया गया था।

बयान के अनुसार, एस्मा के निकट खतरे के बावजूद, रोडवेज, परिवहन श्रमिकों और बिजली कर्मचारियों ने हड़ताल में शामिल होने का फैसला किया है, बयान के अनुसार (क्रमशः हरियाणा और चंडीगढ़)। इसमें कहा गया है कि बैंकिंग और बीमा जैसे वित्तीय उद्योग वॉकआउट में शामिल हो रहे हैं।

रिपोर्ट के अनुसार कोयला, इस्पात, तेल, दूरसंचार, डाक, आयकर, तांबा, बैंकों और बीमा जैसे उद्योगों में यूनियनों ने हड़ताल पत्र जारी किए हैं। इसने संकेत दिया कि ट्रेनों और रक्षा क्षेत्रों में यूनियनें सैकड़ों स्थानों पर हड़ताल के पक्ष में लामबंद होंगी।

बैठक में कहा गया है कि हाल के राज्य चुनावों के परिणामों से उत्साहित, केंद्र की भाजपा सरकार ने श्रमिक वर्ग पर अपने हमलों को तेज कर दिया है, ईपीएफ संचय पर ब्याज दर को 8.5 प्रतिशत से घटाकर 8.1 प्रतिशत कर दिया है, पेट्रोल, एलपीजी, केरोसिन, सीएनजी में अचानक वृद्धि को लागू किया है, और अपने मुद्रीकरण कार्यक्रम (पीएसयू भूमि बंडल) को लागू करने के लिए कदम उठा रहे हैं, लेकिन केवल बिगड़ती मुद्रास्फीति और दुर्घटनाग्रस्त रुपये द्वारा रोक दिया गया है।

कोरोना के कारण ट्रैन यात्रियों को उठाना पड़ रहा है भारी खामियाजा, अब तक शुरू नहीं हुई ये सेवा

वीरान हो गई थी सड़कें, बाज़ारों में पसरा था सन्नाटा.. जब 2 साल पहले आज ही के दिन लगा था लॉकडाउन

पूर्व सीजेआई आरसी लाहोटी के निधन पर पीएम मोदी ने जताया दुख

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -