दुनिया का यह दिग्गज उद्योगपति रिटायरमेंट लेने के बाद करेगा यह काम
दुनिया का यह दिग्गज उद्योगपति रिटायरमेंट लेने के बाद करेगा यह काम
Share:

नई दिल्लीः दुनिया के मशहूर उद्योगपति और ई-कामर्स क्षेत्र की दिग्गज कंपनी अलीबाबा के संस्थापक जैक मा ने कंपनी से रिटायरमेंट ले लिया है। मा ने यह ऐलान चीन के हांगजोऊ शहर में स्थित ओलंपिक स्पोर्ट्स स्टेडियम में 80 हजार लोगों के बीच किया। उनके जाने के बाद कंपनी की बागडोर डेनियल झांग के हाथ में होगी। अलीबाबा समूह 460 अरब डॉलर की कंपनी है। जैक पूर्व में अपनी रिटायरमेंट को लेकर कह चुके हैं कि वे बिल गेट्स से प्रभावित हैं और उन्हीं की तरह रिटायर होना चाहते हैं।

दूसरी ओर बड़ी कंपनियों के नेतृत्व बदलने पर कंपनी के शेयर की कीमतों पर असर होता है, लेकिन अलीबाबा के मामले में ऐसा नहीं हुआ है। इसकी वजह उनके द्वारा कंपनी को दी गई ऊंचाई और पहचान है। उन्हें चीन की अर्थव्यवस्था, ऑनलाइन कारोबार और इंटरनेट में योगदान के लिए जाना जाता है।

अलीबाबा में कर्मचारियों की संख्या 66 हजार के करीब पहुंच गई। रिटयरमेंट के बाद वे न केवल खुद शिक्षण कार्य करेंगे, बल्कि अपनी संपत्ति में से 41 अरब डॉलर का दान भी शिक्षण संस्थानों को करेंगे। जैक मा अपने बयानों को लेकर कई बार विवादों में भी रहे हैं। अलीबाबा ने भारत में भी भारी निवेश कर रखा है।  अलीबाबा ने पेटीएम, ऑनलाइन ग्रोसेरी कंपनी बिगबास्केट, जोमाटो आदि में भी निवेश किया है।

धोखाधड़ी से सरकारी बैंकों को लगी 31 हजार करोड़ की चपत

हाउसिंग सेक्‍टर : वित्त मंत्री ने अफोर्डेबल हाउसिंग को लेकर किए कई ऐलान

वित्त मंत्री ने अर्थव्यवस्था को लेकर बढ़ी चिंता पर कही यह बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -