लगातार चार दिनों के बाद पेट्रोल-डीजल के दामों में मिली राहत, जानिए क्या है आज के रेट

Sep 16 2019 10:57 AM
लगातार चार दिनों के बाद पेट्रोल-डीजल के दामों में मिली राहत, जानिए क्या है आज के रेट

नई दिल्ली: तेल विपणन कंपनियों ने आज सोमवार को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई परिवर्तन नहीं किया है। किन्तु रविवार को लगातार चौथे दिन पेट्रोल-डीजल की कीमत में इजाफा देखा गया था। जिसके बाद देश की राजधानी दिल्ली में फिर पेट्रोल 72 रुपए लीटर से ऊंचे दाम पर बिक रहा है। रविवार को दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में पेट्रोल की कीमतों में छह पैसे जबकि चेन्नई में सात पैसे प्रति लीटर का इजाफा किया गया था। वहीं चारों महानगरों में डीजल के दाम में छह पैसे प्रति लीटर की वृद्धि की गई थी। 

इंडियन ऑयल की बेवसाइट के मुताबिक, आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 72.03 रुपए प्रति लीटर, जबकि डीजल 65.43 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है। कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल की कीमतें बढ़कर क्रमश: 74.76 रुपए, 77.71 रुपए और 74.85 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गई हैं, वहीं डीजल के रेट क्रमश: 67.84 रुपए, 68.62 रुपए और 69.15 रुपए प्रति लीटर पहुंच गए हैं।

वहीं, अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के भाव में बीते हफ्ते नरमी रही, आगे कीमतों में वृद्धि की संभावना बनी हुई है क्योंकि खाड़ी क्षेत्र में पैदा हुए फौजी तनाव की वजह से तेल की आपूर्ति बाधित होने की संभावना है। वहीं, अमेरिका व चीन के बीच ट्रेड वॉर के समाधान की दिशा में बातचीत के आसार से कच्चे तेल की मांग बढ़ सकती है जिससे कीमतों में उछाल आ सकती है।

दुनिया का यह दिग्गज उद्योगपति रिटायरमेंट लेने के बाद करेगा यह काम

स्टार्टअप्स के मामले में देश का यह शहर सबसे आगे

धोखाधड़ी से सरकारी बैंकों को लगी 31 हजार करोड़ की चपत