गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर रैली: दिल्ली पुलिस और किसान यूनियनों के बीच बैठक जारी

By Nikki Chouhan
Jan 21 2021 12:49 PM
गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर रैली: दिल्ली पुलिस और किसान यूनियनों के बीच बैठक जारी

गणतंत्र दिवस पर उनके द्वारा प्रस्तावित ट्रैक्टर रैली के साथ कनेक्टन में दिल्ली पुलिस और किसान यूनियनों के बीच एक बैठक चल रही है, अधिकारियों ने कहा। उन्होंने कहा, संयुक्त पुलिस आयुक्त एस एस यादव बैठक का समन्वय कर रहे हैं, जो सिंघू सीमा के पास मंत्राम रिसॉर्ट में आयोजित की जा रही है।

26 जनवरी को प्रस्तावित रैली के रूट और व्यवस्थाओं पर चर्चा के लिए बुधवार को विज्ञान भवन में दिल्ली, उत्तर प्रदेश और हरियाणा पुलिस के यूनियन नेताओं और अधिकारियों के बीच एक और बैठक हुई। सूत्रों की मानें तो किसान यूनियनों ने दिल्ली के व्यस्त आउटर रिंग रोड के बजाय कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेस-वे पर रैली आयोजित करने के पुलिस अधिकारियों के एक सुझाव को खारिज कर दिया था।

हजारों किसान, जिनमें ज्यादातर पंजाब और हरियाणा के हैं, करीब दो महीने से केंद्र के नए कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली के कई सीमा बिंदुओं पर आंदोलन कर रहे हैं। गणतंत्र दिवस पर प्रदर्शन के लिए लोगों को लामबंद करने के लिए किसानों का प्रतिनिधित्व करने वाली यूनियनों ने पंजाब के गांवों में ट्रैक्टर रैलियां आयोजित करनी शुरू कर दी हैं। किसान मूल्य आश्वासन और कृषि सेवा अधिनियम, 2020 के किसान (सशक्तिकरण एवं संरक्षण) समझौते का पुरजोर विरोध कर रहे हैं।

आज नेपाल और बांग्लादेश भेजी जाएगी कोविशिल्ड वैक्सीन की खुराक

दुनिया ने पेरिस जलवायु समझौते के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन का किया स्वागत

अमेरिका कोरोना मौतों ने द्वितीय विश्व युद्ध के सैंय टोल को किया पार: ट्रैकर