पिछले महीने कोरोना के नए मामलों में 60 प्रतिशत तक आई गिरावट: WHO
पिछले महीने कोरोना के नए मामलों में 60 प्रतिशत तक आई गिरावट: WHO
Share:

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने चेतावनी देते हुए कहा कि यूरोप में पिछले एक महीने में नए कोरोनावायरस संक्रमणों में 60 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई है। डब्ल्यूएचओ की घोषणा यूरोपीय संघ द्वारा पूरी तरह से टीकाकरण वाले पर्यटकों और अन्य गैर-जरूरी यात्रियों के लिए अपनी सीमाओं को फिर से खोलने की योजना के रूप में आती है। 

डब्ल्यूएचओ के यूरोपीय निदेशक, हैंस क्लूज ने कहा कि पूरे यूरोप में नए मामलों की साप्ताहिक संख्या अप्रैल के मध्य में 1.7 मिलियन से पिछले सप्ताह लगभग 6,85,000 तक गिर गई। हालांकि, जैसे-जैसे नियमों में ढील दी जाती है, गर्मी की छुट्टियों के मौसम में सामाजिक समारोहों और यात्रा में वृद्धि होगी, और इसके परिणामस्वरूप वायरस का अधिक संचरण हो सकता है, क्लूज ने कहा, ब्लॉक के भीतर फैलने वाले घातक वेरिएंट चिंता का कारण बने रहे। B1617 वैरिएंट को पहले भारत में पहचाना गया था और इसे WHO द्वारा चिंता का एक प्रकार माना गया है, जो अब यूरोपीय क्षेत्र के 26A देशों में फैल गया है। 

क्लूज ने कहा कि हालांकि संस्करण के अधिकांश मामले अंतरराष्ट्रीय यात्रा से जुड़े थे, लेकिन संस्करण का प्रसारण यूरोप के भीतर हो रहा था, रिपोर्ट में कहा गया है। क्लूज ने कहा कि जबकि टीके अब तक कोविड वेरिएंट के खिलाफ प्रभावी थे, यह यूरोप में केवल कुछ प्रतिशत लोगों तक ही पहुंचा है, और सामाजिक गड़बड़ी और मास्क पहनने जैसी सावधानियां अभी भी आवश्यक हैं।

सूडान ने भारत के यात्रियों पर लगाया गया प्रतिबंध

राजशाही नहीं राज्य का निर्वाचित मुखिया चाहते हैं ब्रिटेन के लोग

कोरोना वायरस से एस्ट्राजेनेका वैक्सीन की डोज देती है अधिक सुरक्षा: ब्रिटेन अध्ययन रिपोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -