राजशाही नहीं राज्य का निर्वाचित मुखिया चाहते हैं ब्रिटेन के लोग
राजशाही नहीं राज्य का निर्वाचित मुखिया चाहते हैं ब्रिटेन के लोग
Share:

ब्रिटेन में एक राजनीतिक हलचल पैदा हो जाती है क्योंकि ब्रिटेन में युवा अब यह नहीं सोचते हैं कि देश को राजशाही रखनी चाहिए और अधिक अब एक निर्वाचित राज्य प्रमुख चाहते हैं, पिछले कुछ वर्षों में उनके मूड में खटास आ गई है। हम बता दे कि ब्रिटिश राजशाही ने अपने इतिहास का पता विलियम द कॉन्करर से लगाया, जिन्होंने 1066 में इंग्लैंड पर आक्रमण किया था, हालांकि रॉयल्स ने उन राज्यों के चिथड़े पर शासन किया था जो उससे पहले सदियों तक इंग्लैंड, स्कॉटलैंड और वेल्स बन गए थे। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यहां दो साल पहले की भावना का उलटफेर हुआ था, जब 46% ने राजशाही को 26% के लिए पसंद किया जो इसे बदलना चाहते थे। ध्यान देने योग्य बात यह है कि कुल मिलाकर सर्वेक्षण में महारानी एलिजाबेथ,95 और शाही परिवार के लिए बेहतर खबर थी, 61% राजशाही के पक्ष में थे, जबकि एक चौथाई से भी कम ने सोचा कि इसे एक निर्वाचित व्यक्ति के साथ बदल दिया जाना चाहिए। 

हालांकि, यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि अप्रैल में रानी के 99 वर्षीय पति प्रिंस फिलिप की मृत्यु के साथ विंडसर और एलिजाबेथ के पोते प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी मेघान द्वारा यूएस चैट शो होस्ट ओपरा विनफ्रे के साक्षात्कार के बाद संकट मार्च में है।

कोरोना वायरस से एस्ट्राजेनेका वैक्सीन की डोज देती है अधिक सुरक्षा: ब्रिटेन अध्ययन रिपोर्ट

जिस यहूदी को अरबों ने पीट-पीटकर मार डाला, उसी की किडनी से बची एक अरबी महिला की जिंदगी

ग्लोबल वार्मिंग के साइड इफ़ेक्ट, Antarctica में टूटा दुनिया का सबसे बड़ा Iceberg

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -