न्यूज़ फ़्लैश : एक नज़र, 10 बड़ी ख़बरों पर
न्यूज़ फ़्लैश : एक नज़र, 10 बड़ी ख़बरों पर
Share:

1. राहुल का मोदी पर साधा निशाना, कभी किसानों के साथ सेल्फी लेकर दिखाओं

आजमगढ़ : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से पूछा है कि वे कभी गरीबों या किसानों के साथ सेल्फी क्यों नहीं लेते। राहुल ने कहा है कि मोदी यूँ तो विदेशों का दौरा करते है तो कभी ओबामा या अन्य किसी विदेशी नेता के साथ फोटो खींचवाकर खुश होते रहते है, लेकिन कभी वे किसानों या गरीबों के साथ सेल्फी लेकर तो दिखाये..

2. कश्मीर में घुसपैठ की कोशिश, 4 आतंकी ढेर

हंदवाड़ा ​: जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर सीमा क्षेत्र से घुसपैठ की वारदातों को अंजाम दिया गया। यहां तीन अलग-अलग स्थानों से घुसपैठ का प्रयास किया गया। मगर सेना ने हंदवाड़ा के नौगाम सेक्टर में घुसने वाले 4 आतंकियों को मार दिया। सेना को गुरेज व तंगधा में भी घुसपैठ की जानकारी मिली है।

 

3. 100 सालों से कैलिफ़ोर्निया के Crater Lake पर तैर रहा है ये

आज आपको बताते हैं कैलिफ़ोर्निया का एक रहस्य। जो सालों से यहाँ हैं। जी हाँ, अमेरिका के शहर California में आजकल एक नया सेलिब्रिटी आ गया है। या यूं कहें कि सालों से एक झील में तैर रहा है।

4. मिला था प्रधानमंत्री पद का प्रस्ताव

हैदराबाद। तेलगुदेशम पार्टी के प्रमुख एन. चंद्रबाबू नायडू ने अपने विवाह की 35 वीं वर्षगांठ के अवसर पर कहा कि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार के अस्तित्व में आने पर उन्हें प्रधानमंत्री पद पर आसीन होने के लिए कहा गया था मगर उन्होंने इसे नकार दिया था।

5. केजरीवाल के एक और नेता पर लगा यौन शोषण का आरोप

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी के नेताओं पर लगने वाले यौन शोषण के आरोपों के मामले में अब देव मान का भी नाम शामिल हो गया है। उन पर एक गायिका शमा भट्ट ने यौन शोषण करने का आरोप लगाया है।

6. यौन उत्पीड़न के आरोपी अमानतुल्लाह खान के बचाव में उतरी AAP

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी ने अपने विधायक और वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन अमानतुल्लाह खान का पक्ष लिया है। पार्टी ने उन पर लगे आरोंपों को सिरे से नकार दिया है और कहा है कि खान का इस्तीफा हरगिज स्वीकार नहीं किया जायेगा।

7. मेलबर्न में बलूच लोगों ने खोला पाकिस्तान के खिलाफ मोर्चा

मेलबर्न : यहां बलूच लोगों ने पाकिस्तान के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। बलूच लोगों न केवल पाकिस्तानी सेना और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की वहीं भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से यह कहा है कि वे बलूचिस्तान की आजादी के लिये कदम उठाने से पीछे न उठे। 

8. दो घंटे तक बच्चे को लेकर भटकते रहे दंपति नहीं मिला इलाज

बैतूल: एक दंपति अपने बीमार बेटे के इलाज के लिए दर - दर भटकते रहे मगर किसी भी डाॅक्टर ने उसका उपचार नहीं किया। अंत में बच्चे को अंतिम समय में उसकी मा की गोद में राहत मिली और दो घंटे तक तड़पते रहे बच्चे ने मां की गोद में ही दम तोड़ दिया।

9. तेजाजी की छतरियों का निकलेगा चलसमारोह

सोमवार अर्थात् भाद्रपद शुक्ल पक्ष दशमी को तेजादशमी मनाई जाएगी। श्रद्धालु बड़े पैमाने पर वीर तेजाजी महाराज की छतरियों, छड़ियों का पूजन कर चलसमारोह निकालेंगे। ये छतरियां तेजाजी के मंदिरों, श्री नागदेव के मंदिरों और बांबियों तक पहुंचेंगी।

10. अपने खेल से अमर हो गए लाला अमरनाथ

भारतीय टेस्ट क्रिकेट में पहला शतक लगाने वाले 11 सितंबर 1911 को जन्में लाला अमरनाथ की आज 105 वीं जयंती है. क्रिकेट में उनके योगदान को भुलाया नहीं जा सकता है. वो भले अब हमारे बीच में नहीं हैं लेकिन अपने खेल से वो अमर हो चुके हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -