Marin Cilic सहित चोटी के खिलाड़ी महाराष्ट्र ओपन में लेंगे भाग
Marin Cilic सहित चोटी के खिलाड़ी महाराष्ट्र ओपन में लेंगे भाग
Share:

वर्ल्ड में 17वें नंबर के खिलाड़ी मारिन सिलिच सहित कई शीर्ष खिलाड़ी 31 दिसंबर से यहां शुरू होने वाले 5वें टाटा ओपन महाराष्ट्र टेनिस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाले है। सिलिच सहित वर्ल्ड रैंकिंग में शीर्ष 100 में शामिल 16 अन्य खिलाड़ी भी दक्षिण एशिया की इस एकमात्र एटीपी 250 प्रतियोगिता में भाग लेने। US ओपन 2014 के विजेता सिलिच ने 2 बार 2009 और 2010 में यह प्रतियोगिता भी जीत रहे है। वह 2018 में सेमीफाइनल में पहुंचे थे। सिलिच के साथ वर्ल्ड रैंकिंग में शीर्ष 50 में शामिल जो खिलाड़ी इस प्रतियोगिता के एकल में भाग लेंगे उनमें नीदरलैंड्स के बोटिक वैन डी जैंडस्चुल्प (35वीं रैंक), फिनलैंड के एमिल रुसुवुओरी (40), अर्जेंटीना के सेबेस्टियन बेज (43), अमरीकी जेनसन ब्रूक्सबी (48) और स्लोवाकिया के एलेक्स मोलकेन (50) शामिल हैं।

खबरों का कहना है कि लाल बजरी के बेताज बादशाह स्पेन के राफेल नडाल ने जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव के 2 सेट के उपरांत टखने की चोट से रिटायर हो जाने से साल के दूसरे ग्रैंड स्लेम फ्रेंच ओपन के फाइनल में 14वीं बार प्रवेश कर चुके है। ज्वेरेव ने जब मैच छोड़ा तब नडाल 7-6, 6-6 से आगे आ गए थे। मुकाबला तीन घंटे से अधिक चल चुका था और दूसरा सेट टाई ब्रेक में स्थान बनाने वाला था लेकिन ज्वेरेव ने मैच छोड़ चुके है।

जर्मन खिलाड़ी बेसलाइन के पीछे नडाल के फोरहैंड को पकडऩे के प्रयास में अपना दायां टखना चोटिल कर बैठे और उन्हें व्हीलचेयर में कोर्र्ट से बाहर होना पड़ गया है। 36 वर्ष के हो चुके नडाल ने इस तरह 14वीं बार फाइनल में स्थान बना लिया है। ज्वेरेव गिरने के उपरांत दर्द से कराह उठे और उनके फीजियो तथा उनके पास पहुंचे नडाल ने उन्हें व्हीलचेयर पर बैठा दिया है। 

वर्ल्ड के नंबर तीन खिलाड़ी आंसुओं में कोर्ट पर आए जहां दर्शकों ने खड़े होकर उनका अभिवादन भी कर चुके है। नडाल ने भी ज्वेरेव को गले लगा लिया। 13 बार के विजेता नडाल ने मैच के बाद कोर्ट पर बोला है कि मुझे उनके लिए बहुत दु:ख है। वह टूर्नामेंट में अविश्वसनीय प्रदर्शन करते हुए दिखाई दिए थे। वह एक ग्रैंड स्लेम जीतने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे थे लेकिन इस वक़्त वह दुर्भाग्यशाली हैं। मैं उन्हें जल्द ठीक होने के लिए अपनी शुभकामनाएं दे रहा है।

नडाल ने साथ ही कहा कि एक और बार फ्रेंच ओपन के फाइनल में पहुंचना सपना पूरा होने के बराबर। अपना 36वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे स्पेन के खिलाड़ी ने पहले सेट के टाई ब्रेक में 2-6 पिछडऩे के बाद वापसी करते हुए लय पकड़ी और टाई ब्रेक 10-8 से जीतकर यह सेट एक घंटे 31 मिनट में समाप्त किया। दूसरे सेट में 6-6 के स्कोर के बाद ज्वेरेव ने मैच भी छोड़ चुके है।

क्रिकेट ग्राउंड पर दिखेगा 'जूनियर सहवाग' का जलवा, इस टीम में हुआ आर्यवीर का सिलेक्शन, Video

पाकिस्तानी गेंदबाज़ हसन अली का दर्शकों से लड़ते हुए Video वायरल

शुभमन गिल को लेकर युवराज सिंह ने की बड़ी भविष्यवाणी, ODI वर्ल्ड कप को लेकर कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -