जम्मू-कश्मीर: लश्कर-ए-तैयबा का टॉप कमांडर नदीम अबरार ढेर
जम्मू-कश्मीर: लश्कर-ए-तैयबा का टॉप कमांडर नदीम अबरार ढेर
Share:

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी प्राप्त हुई है। जी दरअसल श्रीनगर के मलूरा पारिंपोरा इलाके में बीते सोमवार की शाम से चल रहे एनकाउंटर के दौरान सेना ने लश्कर-ए-तैयबा के टॉप कमांडर नदीम अबरार को मार गिराया है। बताया जा रहा है उसके अलावा दो और आतंकी भी ढेर हुए हैं। लेकिन इस एनकाउंटर में CRPF के एक अधिकारी समेत दो जवान घायल भी हो गए हैं। इस मामले में एक अधिकारी ने बताया कि अबरार श्रीनगर बारामुला सीमा पर कई हत्याओं और आतंकी गतिविधियों में शामिल था। आप सभी को बता दें कि इस मामले में जानकारी देते हुए जम्मू-कश्मीर IGP विजय कुमार का कहना है कि, ''हाइवे पर हमला करने वाले आतंकियों के बारे में सेना को स्पेशल इनपुट मिला था।

इनपुट की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए हाइवे के किनारे जम्मू-कश्मीर पुलिस (JKP) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के संयुक्त नाके (Joint Checks) लगाए गए थे।'' आगे उन्होंने बताया, ''परिमपोरा नाके पर एक गाड़ी को रोका गया और उनसे पहचान पूछी गई। इस दौरान, पीछे की सीट पर बैठे मास्क पहने व्यक्ति ने अपना बैग खोलने की कोशिश की और ग्रेनेड निकाल लिया। ये देखते ही, नाका टीम भी तेजी से हरकत में आई और पिछली सीट पर बैठे व्यक्ति को पकड़ लिया।'' उनके अनुसार, ड्राइवर और पिछली सीट पर बैठे व्यक्ति, दोनों को पकड़कर पुलिस स्टेशन ले जाया गया, और यहाँ उनका मास्क उतारने के बाद पता चला कि वह लश्कर-ए-तैयबा का एक टॉप कमांडर आतंकवादी अबरार था। उसके बाद उसे जेकेपी, CRPF और सेना की तरफ से पूछताछ के लिए रखा गया था। इस दौरान उसके पास से एक पिस्टल और हथगोला भी बरामद किया गया है।

वहीँ जेकेपी, CRPF और सेना की संयुक्त टीमों की तरफ से लगातार पूछताछ करने पर उसने खुलासा किया कि 'उसने मलूरा स्थित एक घर में अपनी AK-47 राइफल रखी थी।' आगे उन्होंने बताया- ''उसके खुलासे के बाद मलूरा में स्थित उस संदिग्ध घर की उचित घेराबंदी कर हथियार बरामद करने के लिए अबरार को उस घर ले जाया गया। टीम कथित हथियार को बरामद करने के लिए जैसे ही घर में घुसी वैसे ही अबरार के एक सहयोगी, जो एक पाकिस्तानी आतंकवादी है (जिसके बारे में अबरार ने कुछ भी खुलासा नहीं किया) ने टीम पर गोली चला दी। इस बीच शुरुआती मुठभेड़ में CRPF के 3 जवान घायल हो गए और तलाशी दल के साथ जा रहे आतंकी अबरार की मुठभेड़ हो गई। इसी बीच टीम के बाकी सदस्यों ने मोर्चा संभाला। वहीँ जेकेपी, CRPF और सेना के जवानों ने उस घर की मजबूती से घेराबंदी की और जवाबी कार्रवाई हुए। अंत में हुई गोलीबारी में घर के अंदर से फायरिंग करने वाला विदेशी आतंकवादी ढेर हो गया और साथ में अबरार भी मारा गया।

NHRC को मिला शिकायतकर्ताओं का प्रतिनिधित्व

पावरग्रिड ने की कारगिल के जिला व्यवस्थापक को वैक्सीन डिलीवरी वैन की आपूर्ति

डॉ रेड्डीज लैबोरेटरीज ने किया कोरोना की 2-डीजी दवा की व्यावसायिक शुरुआत का ऐलान, जानिए दाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -