अमेरिका, दक्षिण कोरिया के शीर्ष राजनयिकों ने यूक्रेन पर रूस के आक्रमण की निंदा की
अमेरिका, दक्षिण कोरिया के शीर्ष राजनयिकों ने यूक्रेन पर रूस के आक्रमण की निंदा की
Share:

सियोल: सियोल में विदेश मंत्रालय के अनुसार, दक्षिण कोरिया और संयुक्त राज्य अमेरिका के शीर्ष राजनयिकों ने शनिवार को यूक्रेन पर रूस के हमले की "कड़ी आलोचना" की।

मंत्रालय के अनुसार, अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकेन और विदेश मंत्री चुंग यूई-योंग ने टेली-बातचीत के दौरान यूक्रेन की संप्रभुता, क्षेत्रीय अखंडता और स्वतंत्रता के लिए अपने "दृढ़ समर्थन" को दोहराया। उन्होंने मास्को से यूक्रेन के खिलाफ अपनी सैन्य कार्रवाई को तुरंत समाप्त करने का भी आग्रह किया।  ब्लिंकेन ने कथित तौर पर यूक्रेन के लिए जोर से समर्थन देने के लिए दक्षिण कोरिया की सराहना की और रूस के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय समुदाय की ठोस प्रतिक्रिया में शामिल होने का वादा किया।

दक्षिण कोरिया ने निर्यात प्रतिबंधों सहित रूस पर आर्थिक दंड का समर्थन करने का वादा किया है, साथ ही यूक्रेन संकट को शांतिपूर्ण ढंग से हल करने के लिए अन्य पहल भी शामिल हैं।

गुरुवार को, संयुक्त राज्य अमेरिका ने रूस पर व्यापक निर्यात प्रतिबंध लगाए, जो दक्षिण कोरिया के रूस को उच्च तकनीक वाली वस्तुओं के शिपमेंट को बाधित कर सकता है, जैसे कि अर्धचालक और इलेक्ट्रॉनिक उपकरण।

मंत्रालय के अनुसार, शीर्ष राजनयिकों ने हवाई में अपनी बैठक के दो सप्ताह बाद अपने फोन कॉल के दौरान उत्तर कोरिया के प्रति "पूरी तरह से समन्वित" नीति के आधार पर कोरियाई प्रायद्वीप के परमाणु निरस्त्रीकरण के प्रयासों को जारी रखने पर सहमति व्यक्त की।

'मुझे ऑफर नहीं, हथियार दो..', रूसी हमले के बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति ने ठुकराई अमेरिका की पेशकश

रूस को झटका: फुटबॉल मैदान पर रूस को लेकर हुआ विरोध

1917 से लेकर पाथ्स ऑफ ग्लोरी तक आपका दिल दहला देगी वर्ल्ड वॉर पर बनी ये फिल्मे

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -