रूस को झटका: फुटबॉल मैदान पर रूस को लेकर हुआ विरोध
रूस को झटका: फुटबॉल मैदान पर रूस को लेकर हुआ विरोध
Share:

यूक्रेन पर हमला करने के उपरांत विश्व के कई देशों में रूस की निंदा बड़े पैमाने पर की जा रही है। उस पर कई तरह के प्रतिबंध का भी एलान किया जा चुका है। इसी क्रम में शुक्रवार (25 फरवरी) को रूस से विश्व के सबसे बड़े क्लब टूर्नामेंट चैंपियंस लीग के फाइनल की मेजबानी भी छीनी जा चुकी है। जिसके उपरांत फीफा वर्ल्ड कप 2022 के लिए क्वालीफाइंग राउंड के मैच भी वहां नहीं होने वाला है। अब फॉर्मूला वन ने रशियन ग्रां प्री को रद्द किया जा चुका है । वहीं, इंटरनेशनल स्की महासंघ ने रूस में होने वाले पांच वर्ल्ड कप स्की इवेंट को फिलहाल नहीं कराने का निर्णय भी कर लिया गया है।

चैंपियंस लीग फाइनल: दुनिया के सबसे बड़े क्लब फुटबॉल टूर्नामेंट का फाइनल इस बार 28 मई को सेंट पीटर्सबर्ग में नहीं खेला जाने वाला है। यूईएफए (UEFA) ने शुक्रवार को खिताबी मुकाबले की मेजबानी फ्रांस की राजधानी पेरिस को सौपा जा चुका है। पहले इस बात के अनुमान लगाए जाने लगे थे कि इंग्लैंड की राजधानी लंदन को फाइनल मैच आयोजित करने का अवसर भी दिया जा रहा है। हालांकि, ऐसा नहीं हुआ।

रशियन ग्रां प्री: 25 सितंबर को होने वाला रशियन ग्रां प्री को यूक्रेन पर हमले की वजह से रद्द किया जा चुका है। फॉर्मूला वन ने शुक्रवार (25 फरवरी) को इस बात का एलान किया गया है। उसने अपने बयान में बोला है कि, "गुरुवार की शाम फॉर्मूला वन, FIA और टीमों ने मौजूदा स्थिति पर बात भी की है। हम इस निष्कर्ष पर पहुंचे हैं कि मौजूदा परिस्थितियों में इसका आयोजन असंभव है।"

रूस को एक बार फिर लगा बड़ा झटका, यूक्रेन पर हमले की वजह से छिन गया ये मौका

PKL के इतिहास में पहली बार विजेता बनी दबंग दिल्ली

घरेलू हिंसा का शिकार है लिएंडर पेस की पत्नी रिया, कोर्ट ने दिया ये आदेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -