दिनभर की बड़ी सुर्खियां विस्तार से...

Aug 18 2018 06:26 PM
दिनभर की बड़ी सुर्खियां विस्तार से...

अटलजी पर पोस्ट लिखना प्रोफेसर को पड़ा महंगा

मोतिहारी पुलिस ने गुरुवार को 12 लोगों के खिलाफ एक प्रोफेसर को बुरी तरह पीटने के आरोप में मामला दर्ज कर लिया है. ये विवाद एक सोशल मीडिया पोस्ट से उत्पन्न हुआ था, जो की महात्मा गांधी केंद्रीय विवि के सहायक प्रोफेसर संजय कुमार द्वारा लिखा गया था, इस पोस्ट को शेयर करने के कुछ देर बाद ही, कुछ असामाजिक तत्वों ने उनपर हमला कर दिया और उन्हें घर से निकाल कर बुरी तरह पीटा, उनके कपडे फाड़ दिए, यहाँ तक की उनपर पेट्रोल छिड़ककर उन्हें जिन्दा जलाने की कोशिश भी की गई.

मुर्शिदाबाद पुलिस ने पकड़ा हथियारों का बड़ा जखीरा, 19 वर्षीय छात्र गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल पुलिस ने मुर्शिदाबाद जिले से हथियारों का बड़ा जखीरा बरामद किया है, इसके साथ ही पुलिस ने एक 19 वर्षीय छात्र को भी घटना से गिरफ्तार किया है. मुर्शिदाबाद के चन्दर मोरे इलाके से बारह 7.65 पिस्तौल, 24 मैगज़ीन्स और चौरासी 7.65 की कारतूस बरामद की है. पुलिस के मुताबिक उन्हें घटनास्थल से अन्य विवादित सामग्री भी बरामद की है.पश्चिम बंगाल पुलिस ने एक गुप्त सूचना के आधार पर मुर्शिदाबाद के चन्दर मोरे इलाके में छापेमारी की थी, जहाँ से उन्हें उपरोक्त सामग्री बरामद हुई है.

केरल बाढ़ पर सियासी खेल, कांग्रेस ने की राष्‍ट्रीय आपदा घोषित करने की मांग

केरल में बाढ़ का प्रकोप अपने चरम पर है, अपनी प्राकृतिक खूबसूरती के लिए पहचाना जाने वाले केरल में चरों और तबाही का मंजर है. आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य का दौरा कर 500 करोड़ की वित्तीय घोषणा करने का ऐलान भी किया है. वहीँ विपक्ष ने इस मुद्दे पर सियासत शुरू कर दी है, कांग्रेस ने भी इस मुद्दे का श्रेय लेने के लिए केरल बाढ़ को राष्ट्रिय आपदा घोषित करने की मांग रखी है.

पाकिस्तान में बोले सिद्धू, यहां से 100 गुना अधिक मोहब्बत लेकर लौटूंगा हिन्दुस्तान

पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान को आख़िरकार पूर्व क्रिकेटर और पाकिस्तान तहरीक ए-इंसाफ़ पार्टी के प्रमुख इमरान खान के रूप में नया प्रधानमंत्री मिल गया. इमरान खान ने आज इस्लामाबाद में पाकिस्तान के 22वें पीएम के रूप में शपथ ली. भारत से पाकिस्तान में इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में पूर्व क्रिकेटर और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू भी शरीक हुए है. हालांकि उन्हें इस दौरान कई विवादों का सामना भी करना पड़ा रहा है. नवजोत सिंह सिद्धू ने हाल ही में पाकिस्तान में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि वह पाकिस्तान में इमरान खान के दोस्त बनकर आए है. उनका कहना है कि वह हिंदुस्तान से एक मोहब्बत का पैगाम लेकर आए है और जितनी मोहब्बत वह हिन्दुस्तान से लेकर आए है उससे सौ गुना अधिक मोहब्बत वह पाकिस्तान से लेकर जा रहे हैं.

संयुक्त राष्ट्र से हिंदी में प्रसारित होगा समाचार बुलेटिन- सुषमा स्वराज

मॉरीशस में आज 11वां विश्व हिंदी सम्मेलन का आयोजन किया गया है, इस दौरान भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज भी सम्मेलन में मौजूद थी. उन्होंने कहा कि हम हिन्दी को संयुक्त राष्ट्र की आधिकारिक भाषा के रूप में मान्यता दिलाने के लिए प्रतिबद्ध हैं और इस क्रम में भारत को एक बड़ी सफलता भी मिली है. सुषमा ने कहा कि अब से संयुक्त राष्ट्र से हिन्दी में साप्ताहिक समाचार बुलेटिन का प्रसारण शुरू हो गया है.