दिनभर की बड़ी ख़बरें विस्तार से न्यूज़ट्रैक पर...
दिनभर की बड़ी ख़बरें विस्तार से न्यूज़ट्रैक पर...
Share:

मोदी के मुरीद हुए कोरियाई राष्ट्रपति, भारतीयों के लिए कही यह बड़ी बात

पीएम मोदी की बढ़ती साख ने ना उन्हें भारत बल्कि विश्व स्तरीय राजनेता के रूप में पहचान दिलाई है. पीएम मोदी की लोकप्रिययता में लगातार इजाफा हुआ है. दुनिया के बड़े से बड़े दिग्गज नेताओं ने उनकी तारीफों के पुल बांधे है. अब इस कड़े में अपना नाम दर्ज कराया है दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जेइ इन ने. पीएम की तारीफों के पुल बांधते हुए उन्होंने कहा है कि वह ऐसे व्यक्ति हैं जिन्होंने अपने पूरे जीवन में सद्भावना के महत्व को जाना है. बता दे कि मून जेइ इन भारत के दौरे पर थे, और कल शाम उन्होंने भारत से रवाना होने से पहले एक ट्वीट के माध्यम से उन्होंने कहा कि भारत से रवाना हो रहा हूं, मैंने भारत में उसके दयालु और उदार लोगों के बीच चार दिन गुजारे. दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति मून जेइ इन 4 दिवसीय भारत दौरे पर थे.

ममता का वार, भाजपा कर रही है प्रतिशोध की राजनीति

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भारतीय जनता पार्टी पर जमकर हमला बोला है. भाजपा पर करारा वार करते हुए ममता ने कहा कि भाजपा प्रतिशोध की राजनीति कर रही है. बता दे कि इस बयान के साथ ही ममता स्वराज इंडिया के प्रमुख योगेन्द्र यादव के समर्थन में उतर आई है. गौरतलब है कि यादव की बहनों के स्वामित्व वाले रेवाड़ी स्थित एक अस्पताल पर हाल ही में छापेमारी की गई है. जहां इसकी कड़े शब्दों में निंदा करते हुए ममता ने कहा कि भाजपा लोकसभा चुनाव से पहले विपक्ष की आवाज दबाने के लिए सरकारी एजेंसियों का दुरूपयोग कर रही है. 

बिहार NDA अटूट, विपक्ष लार न टपकायें-अमित शाह

बिहार NDA में फुट को लेकर चल रही तमाम अटकलों को दरकिनार करते हुए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि नीतीश कुमार से बीजेपी का गठबंधन अटूट है, विपक्ष लार टपकाना बंद करे. उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचारियों के साथ नीतीश बाबू नहीं रह सकते थे इसलिए वो हमारे साथ आ गए हैं. शाह गुरुवार को पटना में शक्ति केंद्र प्रभारियों को संबोधित करते हुए विपक्ष पर हमला कर रहे थे. 

शशि थरूर को इलाज की जरुरत, पीएम मोदी मदद करे-स्‍वामी

कांग्रेस नेता शशि थरूर के हिंदू पाकिस्‍तान वाले बयान ने बीजेपी को बैठे बिठाये मुद्दा दे दिया. अब भाजपा नेता सुब्रह्मण्‍यम स्‍वामी ने तो थरूर को मेडिकल जांच की सलाह देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कांग्रेस नेता शशि थरूर के स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान देना होगा कि कहीं उन्‍हें ‘मेडिकल हेल्‍प’ की जरूरत तो नहीं. इसके अलावा भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा ने भी कहा कि कांग्रेस मोदी के खिलाफ बोलने के लिए देश के लोकतंत्र पर हमला कर रही है.

थरूर के हिन्दू पाकिस्तान वाले बयान को अंसारी का समर्थन

अगर बीजेपी 2019  में जीत हासिल करती है तो देश को हिन्दू पाकिस्तान बन जायेगा. यह बयान देकर कांग्रेस नेता शशि थरूर ने बवाल मचा दिया है. उनके पक्ष और विपक्ष में बयानों की झड़ी लग गई है. इसी क्रम में पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने थरूर का समर्थन किया है. अंसारी ने कहा कि शशि थरूर पढ़े-लिखे आदमी हैं, उन्होंने जो भी कहा होगा सोच-समझ कर कहा होगा. अंसारी ने कहा कि वह अपना फैसला सुनाने के लिए स्वतंत्र हैं. हालांकि, उन्होंने ये भी कहा कि मैंने अभी उनका बयान नहीं पढ़ा है लेकिन जो उन्होंने कहा होगा सही ही कहा होगा.

हरियाणा में रेप के आरोपी रहेंगे सरकारी सुविधाओं से वंचित

देश भर में हो रही रेप और गैंगरेप की घटनाओं से हरियाणा भी अछूता नहीं रहा है और सरकार इस मुद्दे पर कई बार आलोचना झेल चुकी है अब 12 साल से कम बच्चियों से रेप पर मौत की सजा के प्रावधान के बाद सरकार ने एक और फैसला लिया है जिसके अंतर्गत रेपिस्ट को सरकार की तरफ से मिलने वाली तमाम सुविधाएं बंद कर दी जाएगी. हरियाणा सरकार की कैबिनेट बैठक में  मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने ये फैसला लिया है. 

दबंगता से अपनी शर्तो पर पैर पसारता पत्थलगड़ी खतरा

हरियाणा में रेप के आरोपी रहेंगे सरकारी सुविधाओं से वंचित

वरुण गाँधी अंडरवर्ल्ड के निशाने पर, दाऊद का गुर्गा हिरासत में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -