दिनभर की बड़ी खबरें विस्तार से...
दिनभर की बड़ी खबरें विस्तार से...
Share:

निपाह वायरस का कहर हुआ कम,12 जून से खुलेंगे स्कूल

केरल को अब निपाह वायरस से निजात मिलती दिख रही है. अब कोझिकोड जिला प्रबंधन ने 12 जून से सभी शैक्षिक संस्थान खोलने का फैसला लिया है.बीते कई दिनों से निपाह संक्रमण की वजह से स्कूल-कॉलेज बंद करने के आदेश सरकार ने दिए थे. एक अधिकारी के अनुसार टेस्ट के लिए भेजे गए 12 नमूनों के नतीजे नेगेटिव थे और निपाह के शक वाले नए मामलों को शनिवार को मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

भूपेंद्र हुड्डा तो हथकड़ी के डर से घबराए हुए हैं- शिक्षा मंत्री

हरियाणा के शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने कहा है कि सभी स्कूल-कॉलेजों में 15 अगस्त तक शिक्षकों के खाली पद भर दिए जाएंगे. वे शनिवार को झज्जर के कुलाना गांव में राजकीय महिला महाविद्यालय के भूमिपूजन समारोह में बोल रहे थे. यहां रामबिलास शर्मा ने कहा कि स्कूल और कॉलेजों में कोई भी छात्र बिना शिक्षकों के नहीं रहेगा. 15 अगस्त तक हर स्कूल और कॉलेज में अध्यापकों की कमी पूरी कर ली जाएगी.

गांधी से मुलाक़ात बेनतीजा, कांग्रेस छोड़ने की योजना नहीं : एमबी पाटिल

राजधानी में आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से कर्नाटक में कांग्रेस-जनता दल सेक्युलर (जेडीएस) गठबंधन सरकार में मंत्री पद से वंचित और असंतुष्ट कांग्रेसी नेता एम बी पाटिल ने मुलाकात की. दोनों नेताओं की मुलाक़ात में कोई भी हल न निकल सका. और अंततः कर्नाटक कांग्रेस के नेता एमबी पाटिल को वापस कर्नाटक लौटना पड़ा. वे आज शाम यहां पुनः लौट आए. बता दे कि एमबी पाटिल को कर्नाटक जेडीस-कांग्रेस गठबंधन में मंत्री पद नही मिला हैं. वे इससे असंतोष नजर आए.

प्लान A में हिन्दू खतरे में, प्लान B में मोदी: संजीव भट्ट

देशभर में इस समय एक खबर जंगल की आग की तरह हर जगह फैल रही है. खबर यह है कि हाल ही में पुणे पुलिस ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जान मारने के एक प्लान के बारे में खुलासा किया है, जिसमें पुलिस के अनुसार उन्होंने कुछ नक्सलियों को गिरफ्तार किया है साथ ही एक खत भी बरामद किया है. पुलिस के इस खुलासे के बाद आईपीएस अधिकारी संजीव भट्ट ने ट्विटर पर सरकार को तंज कस्ते हुए एक पोस्ट शेयर की है. संजीव भट्ट ने ट्विटर पर लिखा है कि "प्लान ए हिन्दू खतरे में है, प्लान बी मोदीजी खतरे में है. अगर प्लान ए काम न करे तो प्लान बी को प्रयोग में लाओ." संजीव भट्ट के ट्वीट के साथ ही लाखों लोग इस खबर को लेकर देश की मौजूदा बीजेपी सरकार पर तंज कास रहे है. इस पर बहुत से लोगों का मानना है कि चुनाव से पहले यह बीजेपी की एक चाल है जिससे वो लोगो को भावनात्मक तरीके सहानुभूति से वोट बटोरना चाहती है. 

शिवसेना को शर्मिष्ठा मुखर्जी का जवाब

शिवसेना की ओर से संजय राउत ने कहा, “हमें लगता है कि बीजेपी को बहुमत नहीं मिलने की स्थिति में आरएसएस प्रधानमंत्री पद के लिए पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का नाम आगे करने की तैयारी कर रहा है. किसी भी स्थिति में बीजेपी इस बार कम से कम 110 सीटों पर हारेगी.” संजय राउत के इस बयान पर शर्मिष्ठा मुखर्जी ने ट्वीट कर कहा, 'श्रीमान राउत, राष्ट्रपति पद से रिटायर होने के बाद मेरे पिता फिर दोबारा सक्रीय राजनीति में कदम नहीं रखने जा रहे हैं.' गौरतलब है कि आरएसएस के कार्यक्रम में प्रणब मुखर्जी के जाने से कांग्रेस की नाराज़गी जग जाहिर है. वही प्रणब के इस आयोजन में जाने से अलग अलग लोग अपने अपने नजरिये से देख कर लगातार बयानबाजी कर रहे है. 

4 साल का हिसाब मांगने वाले 4 पीढ़ियों का हिसाब दें : अमित शाह

सत्ता दल भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस लगातार एक दूसरे पर जमकर हमले बोल रही हैं. हाल ही में मोदी सरकार ने अपने 4 वर्ष पूरे किए हैं. इसे लेकर कांग्रेस पार्टी ने मोदी सरकार से अपने शासनकल के 4 सालों का हिसाब मांगा था. जहां भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस और कांग्रेस के राष्ट्र्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला हैं. अमित शाह ने राहुल से अब 4 पीढ़ियों का हिसाब मांगा हैं. 

एशिया कप फाइनल में बांग्लादेश से हारा भारत

बांग्लादेश की टीम ने आखिरी गेंद पर जीत दर्ज कर महिला एशिया कप के फाइनल मुकाबले में भारत को 3 विकेट से मत दे दी है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने वाली भारतीय टीम ने 20 ओवरों में 113 रनों का लक्ष्य बांग्लादेश को दिया जिसे निगर सुल्ताना  27 और रुमाना अहमद के 23 रन की उपयोगी पारियों के सहारे बेहद रोमांचक मैच में अंतिम गेंद पर 2 रन बनाकर पूरा किया. जिसके बाद भारत की तरफ से पूनम यादव के लिए 4 विकेट का चमकीला प्रदर्शन फीका पड़ गया .

गांधी से मुलाक़ात बेनतीजा, कांग्रेस छोड़ने की योजना नहीं : एमबी पाटिल

यूपी की खराब स्वास्थ्य व्यवस्था पर समाजवादी नेता का बड़ा बयान

शाह पेश करेंगे त्रिपुरा सरकार के 100 दिन का रिपोर्ट कार्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -