अब तक की बड़ी ख़बरें विस्तार से...
अब तक की बड़ी ख़बरें विस्तार से...
Share:

प्रणब दा के स्वागत में पहुंचे भागवत

राजनीति की हल्की फुलकी समझ रखने वाले देश के लगभग हर नागरिक की नजर आज नागपुर स्थित राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के ठिकाने पर टिकी हुई है. दरअसल आज देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी शाम करीब 8 बजे आरएसएस के तृतीय वर्ष संघ शिक्षा वर्ग के समापन समारोह को संबोधित करने जा रहे है. हालांकि फिलहाल प्रणव दा संघ मुख्यालय पहुँच चुके है. संघ प्रमुख मोहन भागवत ने प्रणव मुखर्जी का स्वागत किया. इसके बाद करीब 5 बजे प्रणब मुखर्जी हेडगेवार के जन्म स्थान पहुंचे.

शत्रुघ्न के बगावती बोल, कहा- अजेय नहीं हैं पीएम मोदी

अक्सर बगावती सुर में बात करने वाले भाजपा सांसद सत्रुधन सिन्हा ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीधा हमला बोला है. सत्रुधन का कहना है कि इतिहास ऐसे उदाहरणों ने भरा पड़ा है जो इस बात की गवाही देता है कि कोई भी अजेय नहीं है. पटना साहिब से बीजेपी सांसद सिन्हा ने गुरूवार को एक ट्वीट कर पीएम मोदी को जंलर निशाने पर लिया. साथ ही उन्होंने इशारों इशारों में यह भी कहा दिया कि अगर प्रधानमंत्री ऐसा सोच रहे है कि 2019 आम चुनावों में उन्हें हराना नामुमकिन है तो वह गलत है.

झारखंड बोर्ड 12TH RESULT : जारी हुआ परीक्षा परिणाम, इस वेबसाइट पर देखें छात्र

कल जहां बिहार बोर्ड ने 12वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम जारी किए थे. वहीं आज झारखण्ड शिक्षा बोर्ड ने भी 12वीं कक्षा का परिणाम जारी कर दिया हैं. हालांकि झारखण्ड बिहार ने आर्ट्स का रिजल्ट रोकते हुए साइंस और कॉमर्स का परीक्षा परिणाम जारी किया हैं. बताया जा रहा है गत वर्ष की तुलना में इस बार परिणाम काफी बेहतर रहा हैं. ऐसे छात्र जो इस परीक्षा का हिस्सा रहे थे, वे अपना परिणाम झारखण्ड बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.jac.jharkhand.gov.in पर देख सकते हैं.  

जिग्नेश को जान का खतरा, फ़ोन पर मिली गोली मारने की धमकी

राजनीति के उभरते हुए सितारे जिग्नेश मेवानी को फ़ोन पर जान से मारने की धमकी मिली हैं. इस बात की जानकारी मेवानी ने स्वयं अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट ऊपर दी हैं. गुजरात के वडगाम से विधायक जिग्नेश मेवानी ने बताया कि 'मेरे नंबर 9724379940 पर 7255932433 नंबर से कॉल आया और मुझे गोली मारने की धमकी दी गई हैं. उन्होंने यह भी बताया कि फ़िलहाल यह फ़ोन नंबर उनके करीबी कौशिक परमार उपयोग कर रहे हैं. उन्ही ने जिग्नेश को इस संबंध में जानकारी दी हैं. 

शरद यादव को सुप्रीम कोर्ट से राहत व झटका दोनों

जेडी(यू) के पूर्व नेता शरद यादव को सरकारी बंगला खाली करने के मामले में सुप्रीम कोर्ट थोड़ी राहत देने के साथ बड़ा झटका भी दिया है. गुरुवार को शीर्ष अदालत ने दिल्ली हाइकोर्ट के आदेश में कुछ बदलाव करते हुए साफ़ कहा कि शरद यादव अब सैलरी नहीं ले सकेंगे और उन्हें हवाई व रेल टिकट जैसे किसी अलाउंस का फायदा भी नहीं मिलेगा. हालांकि कोर्ट ने यह भी कहा है कि राज्यसभा में चल रहे अयोग्यता के मामले की सुनवाई तक वह बंगला रख सकते हैं.

धोनी के बल्ले ने खोले 'गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकार्ड्स के पन्ने', करोड़ों में हुई बिक्री

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी लगातार क्रिकेट जगत में नाम कमाते जा रहे हैं. हाल ही में क्रिकेट आयरलैंड ने अपने आधिकारिक ट्वीटर अकाउंट पर धोनी की तस्वीर का इस्तेमाल कर क्रिकेट मैच के टिकट बेचे थे. वहीं अब उनका 2011 क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल का बल्ला काफी धूम मचा रहा हैं. दरअसल, महेंद्र सिंह धोनी ने जिस बल्ले से साल 2011 में श्रीलंका के खिलाफ फाइनल में विजयी छक्का लगाया था. वह अब 161295 डॉलर की भारी भरकम कीमत अदा कर ख़रीदा गया हैं. भारतीय मुद्रा में यह कीमत लगभग 1 करोड़ 3 लाख से भी अधिक हैं. 

JDU किसी के प्रयास से एलिमिनेट नहीं होगी- नीतीश कुमार

एक कार्यक्रम में बिहार के सीएम सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि उनकी पार्टी को राजनीतिक रूप से एलिमिनेट करने का कुछ लोगों का सपना पूरा नहीं होगा. उन्होंने पार्टी के युवा शाखा के एक कार्यक्रम में कहा कि आज कल राजनीति में बहुत लोगों का प्रयास है कि जनता दल यूनाइटेड को यहाँ से बिहार से एलिमिनेट करा दो, लेकिन चाहे जिस तरह की कोशिश लोग कर लें, वे ऐसा नहीं कर पाएंगे. 

पतंजलि फूड पार्क को लेकर केंद्रीय मंत्री का बड़ा बयान

नई दिल्ली: यूपी की योगी सरकार द्वारा ग्रेटर नोएडा में प्रस्तावित पतंजलि फूड पार्क को लेकर पैदा की गई अड़चन पर केंद्रीय खाद्य प्रसंस्‍करण उद्योग मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि वह बाबा रामदेव को और अधिक समय देने के लिए तैयार है. उन्होंने कहा कि यह केस इसलिए थोड़ा उलझ गया है क्योकि रामदेव ने खुद ये जमीन नहीं खरीदी थी बल्कि राज्य सरकार ने उन्हें यह जमीन लीज पर दी थी.

प्रणब दा के स्वागत में पहुंचे भागवत

पतंजलि फूड पार्क को लेकर केंद्रीय मंत्री का बड़ा बयान

योगी सरकार की सख्त कार्रवाई, सस्पेंड किए दो जिलों के डीएम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -