दिनभर की बड़ी सुर्खियां विस्तार से...
दिनभर की बड़ी सुर्खियां विस्तार से...
Share:

राम मंदिर: अगली तारीख 13 जुलाई 2018

आज सुप्रीम कोर्ट में एक बार फिर राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद पर सुनवाई की गई. दोनों पक्षों को सुनने के बाद कोर्ट ने मामले की अगली सुनवाई 13 जुलाई 2018 को करने की तारीख मुकर्रर की है.  दलील में मुस्लिम पक्ष की तरफ से कहा गया कि मस्जिद में नवाज पढ़ना इस्लाम का अभिन्न अंग है. वही यूपी सरकार का मुस्लिम पक्ष पर ये आरोप है कि सन 1994 के जिस फैसले का हवाला दिया जा रहा है उसके वैधता पर कभी कोई सवाल नहीं उठाया गया. 

...तो मोदी खो बैठेंगे बनारस : संजय सिंह

2019 लोकसभा चुनाव को देखते हुए राजनीतिक पारा काफी गरमाने लगा हैं. आगामी चुनाव को देखते हुए हर पार्टी एक दूसरे पर तीखे हमले कर रही है. इसी बीच अब आम आदमी पार्टी ने पीएम मोदी को जमकर घेरा है. आप नेता संजय सिंह ने सभी विपक्षी पार्टियों को एक साथ आने को कहा हैं. संजय सिंह का कहना है कि अगर महागठबंधन मजबूती से एक साथ आए तो पीएम मोदी बनारस से भी चुनाव हार सकते हैं.

पर्यावरण और नर्मदा संरक्षण के दूत अमृतलाल बेगड़ नहीं रहे

प्रसिद्ध साहित्यकार, चित्रकार और नर्मदा समग्र के प्रमुख अमृतलाल बेगड़ का आज जबलपुर में लम्बी बीमारी के बाद निधन हो गया है. वे 90 वर्ष के थे .वे पिछले कई दिनों से वेंटिलेटर पर थे. जबलपुर में नर्मदा किनारे ग्वारीघाट पर शुक्रवार शाम को अमृतलाल बेगड़ का अंतिम संस्कार होगा. आपका नाम उन चित्रकारों और साहित्यकारों में लिया जाता है जिन्होंने पर्यावरण संरक्षण का रंग अपने जीवन में ही भर लिया था. 

नवाज शरीफ को दस और बेटी को सात साल की सजा

पाकिस्तान के अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की सजा पर फैसला आज अदालत ने सुनाया.अदालत ने नवाज शरीफ को दस साल और उनकी बेटी मरियम शरीफ को सात साल की सजा सुनाई है. मामला अवेनफील्ड संपत्ति का है जिसमे नवाज शरीफ, उनकी बेटी मरियम शरीफ को शुक्रवार को सजा दी गई. वे फ़िलहाल लन्दन में है.  

अमरनाथ यात्रा : मौत से लड़ रहे 5000 से अधिक श्रद्धालु

अमरनाथ यात्रा में इस बार अब तक आतंकी हमले की खबर सुनने को नहीं मिली है, जाहिर है कि आतंकवादी संगठन ने पहले ही एक वीडियो जारी कर इस बात की जानकारी दे दी थी कि वे अमरनाथ यात्रियों पर हमले नहीं करेंगे. लेकिन इसके बावजूद अमरनाथ यात्रा में हजारों की संख्या में श्रद्धालु मौत से लड़ रहे हैं. बाबा बर्फानी के श्रद्धालुओं का रास्ता पिछले 4-5 दिनों से बारिश ने रोक रखा हैं. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, फिलहाल पहलगाम-गुफा मार्ग के बीच बेस कैम्पों में हजारों श्रद्धालुओं की यात्रा में बारिश ने बाधा उत्पन्न की हैं. ख़बरों की माने तो पंजतरणी और गणेश टॉप में करीब 5000 से अधिक श्रद्धालु फंसे हुए हैं.

LG-CM विवाद दिल्ली: सीएम और एलजी में दिखा ट्वीटर पर भाईचारा

दिल्ली में उपराज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के विवाद के बाद हाल ही में आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद आज केजरीवाल और अनिल बैजल की पहली मुलाकात थी. इस मुलाकात के बाद अफसरों के तबादले को लेकर अभी भी दोनों में टकराव देखने को मिल रहा है, लेकिन अनिल बैजल और अरविन्द केजरीवाल के ट्वीट को देखकर लग रहा है जैसे अब दिल्ली में विकास की नई शुरुआत होने वाली है. अनिल बैजल ने एक ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने लिखा था कि आज दिल्ली के माननीय मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री से मुलाकात हुई. मैंने उनको यह आश्वासन दिया है कि दिल्ली के विकास और अच्छे के लिए संविधान कि सभी जिम्मेदारियों को ध्यान में रखते हुए मेरा साथ सरकार के साथ हमेशा बना रहेगा अनिल बैजल के इस ट्वीट को री-ट्वीट करते हुए अरविन्द केजरीवाल ने लिखा है कि "आपका शुक्रिया सर, दिल्ली के विकास के लिए हम सब मिलकर काम करेंगे. सुप्रीम कोर्ट का आदेश संविधान के हिसाब से सर्वोच्च है, जिसका हमें पालन करना है.

शिवसेना का मोदी पर हमला, वे चाहते तो उपराज्यपाल को नियंत्रित कर सकते थे

दिल्ली के सियासी घमासान में अब शिवसेना भी कूद पड़ी हैं. शिवसेना ने कहा है कि दिल्ली में केजरीवाल को काम करने की अनुमति प्रदान की जानी चाहिए. केंद्र सरकार को चेताते हुए शिवसेना ने कहा कि सरकार को आप सरकार का सहयोग करना चाहिए. शिवसेना का यह बयान कल अदालत द्वारा केजरीवाल के पक्ष में फैसला आने के बाद आया है. शिवसेना पीएम मोदी को भी इस मामले में घेरने से नहीं चूकी. शिवसेना ने कहा कि एलजी और आप सरकार के बीच तकरार के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यदि चाहते तो उप राज्यपाल को नियंत्रित कर सकते थे, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया. 

'होटल मोटल पटेल वाला' दुनिया को भारत दिखाओं-पीएम

अरुण जेटली के बोल से तारिक अनवर खफा

LG-CM विवाद दिल्ली: सीएम और एलजी में दिखा ट्वीटर पर भाईचारा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -