अब तक की सभी बड़ी खबरें न्यूज़ट्रैक पर विस्तार से...
अब तक की सभी बड़ी खबरें न्यूज़ट्रैक पर विस्तार से...
Share:

कश्मीर में अब काम करना आसान होगा जाएगा-डीजीपी

पीडीपी और बीजेपी के अलग होने के बाद अब प्रशासनिक हलचल, तबादलों का दौर शुरू हो रहा है. इसी क्रम में छत्तीसगढ़ के अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) बीवीआर सुब्रमण्यम कश्मीर पहुंच गए है. वही सीज फायर हटा लिए जाने के बाद सेना और आक्रामक रवैये के साथ आगे बढ़ने का मन बना चुकी है. बुधवार को डीजीपी एसपी वैद ने कहा कि आने वाले दिनों में आतंकियों के खिलाफ होने वाले ऑपरेशन में तेजी आएगी. उन्होंने कहा कि गवर्नर रूल में पुलिस के लिए काम करना आसान होगा. वैद ने कहा, 'हमारे ऑपरेशन जारी रहेंगे. रमजान के दौरान ऑपरेशंस पर रोक लगाई गई थी. ऑपरेशन पहले भी चल रहे थे, अब इन्हें और तेज किया जाएगा.' 

हर गोली की गिनती की जा रही है-दिलीप घोष

पंचायत चुनावों के बाद और पहले भी पश्चिम बंगाल में लगातार बीजेपी के कार्यकर्ताओं की हत्या किये जाने की खबरें आती रही है. इन हत्याओं पर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा है कि पार्टी अपने कार्यकर्ताओं को मारी जाने वाली हर एक गोली को गिन रही है. दिलीप जलपाईगुड़ी में कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे. दिलीप ने कहा, 'जो लोग हमारे कार्यकर्ताओं पर हमला कर रहे हैं, उन्हें या तो कैद मिलेगी या फिर गोली मिलेगी. हम हर उस गोली को गिन रहे हैं, जो हमारे कार्यकर्ताओं की जान ले रही है.'

योग को मजहब से जोड़ना इंसानियत को बीमार करने जैसा-मुस्लिम धर्म गुरु

21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है जिसे इस बार भारत होस्ट कर रहा है. इस अवसर पर एक बेहद ऊंची सोच का उदाहरण देते हुए पिछले साल मुस्लिमों के योग करने पर उठे विवाद को भुला कर मुस्लिम धर्मगुरु ने कहा है कि योग को मजहब से जोड़कर न देखा जाए. इन धर्मगुरुओं का मानना है कि जो लोग योग को लेकर मुसलमानों की सोच पर शक करते हैं, उन्‍हें यह समझना चाहिए कि दुनिया के बहुत से इस्‍लामी मुल्‍कों ने 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाने की रवायत को अपनाया है. ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के प्रवक्‍ता मौलाना सज्‍जाद नोमानी ने कहा कि योग हिंदुस्‍तान का कीमती सरमाया (पूंजी) है, मगर इसे मजहब से जोड़कर नहीं देखा जाना चाहिए. इस्‍लाम शारीरिक फिटनेस को बहुत प्रोत्‍साहित करता है. इस मजहब में तंदुरुस्‍त रहने से जुड़ी हर चीज को बेहतर माना गया है. उसी तरह बाकी धर्मों के रहनुमाओं ने भी अपनी-अपनी कौम के लोगों को फिट रखने के दीगर तरीके ईजाद किए हैं. 

आतंकवादी संगठनों के खात्मे को तैयार है सेना : राजनाथ सिंह

रमजान के पाक माह के खत्म होते ही सरकार ने भारतीय सैनिकों को आतंकवादियों की जमकर खबर लेने को कहा हैं. आज केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि सरकार जम्मू एवं कश्मीर में आतंकवाद बर्दाश्त नहीं करेगी और आतंकवादियों को मार भगाने के लिए अभियान चलाया जाएगा. बता दे कि फ़िलहाल रमजान की समाप्ति के बाद सरकार के फैसले को ध्यान में रखते हुए सेना 'ऑपरेशन ऑल आउट' पर काम कर रही हैं. सेना अब तक इसमें सफल भी होते हुए आई हैं. 

यूपी की तर्ज पर अब एमपी में भी इन नेताओं को खाली करने होंगे बंगले

उत्तर प्रदेश में हाल ही में सुप्रीम कोर्ट के दखल के बाद पूर्व मुख्यमंत्रियों से बंगले खाली कराए गए थे अब इसी की तर्ज पर मध्यप्रदेश में भी बंगले खाली कराए जा रहे है. दरअसल एक याचिका के जवाब में जबलपुर की हाईकोर्ट के आदेशनुसार एमपी की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती, दिग्विजय सिंह और कैलाश जोशी को भोपाल स्थितअपने बंगले खाली करने होंगे. 

बाल आयोग ने राहुल गाँधी को भेजा नोटिस

महाराष्ट्र के बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने मुंबई के एक निवासी के द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत पर संज्ञान लेते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को नोटिस भेजा है. बता दें कि राहुल को यह नोटिस तीन दलित लड़कों की पिटाई के वीडियो को उन्होंने 15 जून को अपने ट्वीटर अकाउंट पर शेयर किया था. राहुल को नोटिस का जवाब देने के लिए दस दिन का समय दिया गया है.

दिग्विजय के बयान का फायदा पाकिस्तान को-संबित पात्रा

आरएसएस से जुड़े है हिंदू आतंकी. कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह के इस बयान पर भारतीय जनता पार्टी कि ओर से बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने मोर्चा सँभालते हुए कहा कि दिग्विजय सिंह के इस बयान को बीजेपी ने गंभीरता से लिया है. मध्य प्रदेश में चुनाव आ रहे हैं. लोकसभा चुनाव से ठीक पहले इस तरह का बयान कांग्रेस के कोर एजेंडे को दिखाता है. विधानसभा और लोकसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस तुष्टिकरण की राजनीति पर उतर आई है. यह दुखद है कि दिग्विजय फिर इस तरह का बयान दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि हमने यह खुलासा किया कि कांग्रेस यूपीए सरकार के कार्यकाल के दौरान हिंदू आतंकवाद का फ्रेज गढ़ने का काम करती थी और इसे कोर्ट में साबित करने की कोशिश भी की, जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया. जब हमने इसके लिए उनसे माफी मांगने को कहा तो उन्होंने ऐसा नहीं किया.

विराट की 6 साल की कमाई भी अदा नहीं कर पाएगी रोनाल्डो के पैरों की कीमत

क्रिकेट और फुटबॉल ये दो ऐसे खेल है, जो पूरी दुनिया में प्रसिद्ध हैं. साथ ही इन दोनों खेलों के खिलाड़ियों के फैशन की संख्या भी करोड़ों में हैं. लेकिन आपको उस समय काफी धक्का लग सकता है जब आप क्रिकेटर और फुटबॉलर की कमाई के बारे में जानेंगे. क्रिकेट का सबसे सफल और सबसे बड़ा टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) हाल ही में समाप्त हुआ हैं. वही पिछले दिनों 14 जून को फुटबॉल का महाकुम्भ फीफा वर्ल्डकप शुरू हो चुका हैं. फुटबॉल जगत में रोनाल्डो, मेसी और नेमार तीन बड़े खिलाड़ी भी खेल रहे हैं. ऐसे में आज हम आपसे फुटबॉल जगत के सबसे मशहूर खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो और क्रिकेट जगत के सबसे मशहूर खिलाड़ी विराट कोहली के बारे में बात करेंगे.रोनाल्डो और विराट की कमाई को आंका जाए तो विराट की 6 साल की कमाई और रोनाल्डो के पैरों की तुलना करना कोई गलत नहीं होगा. विराट ने एक साल में कुल 160 करोड़ रु की कमाई की हैं. जबकि इससे 6 गुणा से भी अधिक रोनाल्डो ने अपने पैरों का बीमा करवा रखा हैं. उन्होंने 14.4 करोड़ डॉलर (करीब 980 करोड़ रुपए) में अपने पैरों का बीमा कराया हैं. 

कोरियोग्राफर ने फैलाई फ्लाइट में बॉम की अफवाह, फिर हुआ कुछ ऐसा

कश्मीर में अब काम करना आसान होगा जाएगा-डीजीपी

23 जून को प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी मप्र में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -