अब तक की सभी ख़बरें एक साथ न्यूज़ट्रैक पर...
अब तक की सभी ख़बरें एक साथ न्यूज़ट्रैक पर...
Share:

पाक को कल देंगे मुंहतोड़ जवाब : राजनाथ सिंह

भारत-पाक समेत पूरी दुनिया इस समय ईद के जश्न में डूबी हुई हैं. लेकिन हमेशा अपनी नापाक हरकत के लिए पहचाना जाने वाला पड़ोसी राष्ट्र पाकिस्तान आज भी भारत पर हमले करने से बाज नहीं आया. पाक की ओर से आज भी अरनिया और नौशेरा में सीजफायर का उल्लंघन किया गया. इसमें एक जवान सुनील गुरुंग शहीद हो गया. इस पर अब भारतीय सरकार कल से बड़ा रूख़ अपनाने जा रही हैं. बता दे कि रमजान माह के चलते भारत सरकार ने सीजफायर किया था. भारत सरकार अब आज ईद के साथ रमजान की समाप्ति पर पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब देगी. इस सम्बन्ध में भारत के केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि पाकिस्तान को उसकी इस हरकत का जवाब अब कल रविवार को दिया जाएगा. 

शाजापुर में हिंसा, धारा 144 लागू

शाजापुर से एक बड़ी खबर सुनने को मिल रही है जिसके अनुसार राजपूत समाज के चल समारोह पर हमला हो गया है. उपद्रवियों के द्वारा किए गए इस हमले के बाद शहर में धारा 144 लगाई गई है. वहीं इस क्षेत्र में काफी ज्यादा मात्रा में पुलिस बल को तैनात किया गया है. हालाँकि इस हमले में कौन लोग शामिल थे इस बात का अभी खुलासा नहीं हुआ है. 

नोटबंदी के बाद जनधन में तब्दील हुआ कालाधन- भाजपा नेता

केंद्रीय राज्यमंत्री शिवकुमार शुक्ल ने शुक्रवार को नोटबंदी और कालाधन को लेकर कहा कि नोटबंदी के बाद कालाधन सार्वजनिक धन में तब्दील हो गया है. राज्यमंत्री ने कहा कि जो पैसा लोगों ने अपने लॉकर में जमा कर रखा था, नोटबंदी के बाद यह सारा कालाधन, जनधन में तब्दील हो गया और अब देश के विकाश में काम आ रहा है. उन्होंने कहा कि नोटबंदी के कुछ शुरूआती दिनों में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा लेकिन अब इसके फायदे नजर आ रहे है.

केजरीवाल के समर्थन में उतरे शत्रुध्न सिन्हा ने कहा..

भाजपा सांसद शत्रुध्न सिन्हा ने एक बार फिर अपनी ही पार्टी के खिलाफ बगावती सुर अख्तियार कर लिया है. सिन्हा अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के समर्थन में खड़े नजर आ रहे है. सिन्हा ने अरविन्द केजरीवाल के दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग का समर्थन किया है. भाजपा सांसद ने कहा कि 'बीजेपी भी पिछले काफी समय से दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग करती आई है. इसलिए अब केंद्र सराकर को चाहिए कि वह जल्द से जल्द दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दे.'

मोदी सरकार के समर्थन में उतरे ओवैसी

संयुक्त राष्ट्र संघ ने कुछ रोज पहले कश्मीर घाटी में हो रहे कथित तौर पर मानवाधिकार उन्लंघन को लेकर एक रिपोर्ट जारी की थी. इस रिपोर्ट पर हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने शुक्रवार को मोदी सरकार का समर्थन करते हुए कहा कि विश्व संस्था को भारत के आंतरिक मामलों में दखल देने का कोई अधिकार नहीं है. हैदराबाद की ऐतिहासिक मक्का मस्जिद में जुमे की नमाज के बाद लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि ओवैसी ने कहा कि यूएन ने कश्मीर में मानवाधिकारों को लेकर जिस तरह की टिप्पणी दी है, उसका वे कड़े शब्दों में विरोध करते हैं. हालांकि इस दौरान वह केंद्र सरकार की विफलताओं का जिक्र करना भी नहीं भूले. उन्होंने कहा कि इस मामले में उनकी पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद उल मुसलिमीन नरेंद्र मोदी सरकार के साथ खड़ी है. इसके अलावा असदुद्दीन ओवैसी ने श्रीनगर में राइजिंग कश्मीर के एडिटर सुजात बुखारी की हत्या की भी तीखे शब्दों में निंदा की. उन्होंने कहा कि हमलावर दहशतगर्दों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए.

केजरीवाल पहले संविधान पढ़ें - शीला दीक्षित

दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस की वरिष्ठ नेत्री शीला दीक्षित ने उपराज्यपाल अनिल बैजल के आवास पर सीएम केजरीवाल के धरने पर निशाना साधते हुए शुक्रवार को केजरीवाल को नसीहत दी कि पहले उन्हें संविधान पढ़ना चाहिए. उसके बाद दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलवाने के लिए प्रधानमंत्री और संसद से संपर्क करना चाहिए.

कमलनाथ ने कहा- गड़बड़ है बीजेपी का डीएनए, भाजपा बोली: अनाथ हैं कांग्रेस सांसद

मध्यप्रदेश कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने भारतीय जनता पार्टी को लेकर विवादित बयान दिया है. कमलनाथ का कहना है कि बीजेपी के डीएनए में ही खोट है. राजधानी भोपाल में कांग्रेस कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कमलनाथ ने कहा कि, कांग्रेस का डीएनए क्या है, कांग्रेस की नीति है, संविधान है, नियत है. वो(बीजेपी) बोल सकते है, बात कर सकते है, भाषण दे सकते है. उनके डीएनए में खोट है. यह बात हमें जनता तक पहुंचनी होगी. 

भारत ने मैच रहाणे ने जीता दिल, वर्षों तक याद रहेगा उनका यह फैसला

भारत और अफगानिस्तान के बीच खेला गया एक मात्र टेस्ट मैच कई मायनों में खास रहा हैं. भारत से अधिक यह मैच अफगान के लिए खास था. क्योंकि यह उसके क्रिकेट इतिहास का पहला टेस्ट मैच था. हालांकि उसे भारत ने दोनों परियों में क्रमश : 109 और 103 रनों पर समेत कर शर्मनाक हार दी. लेकिन इसके बावजूद भारत ने उसे कुछ गौरवन्वितं करने वाले पल भी दिए. दरअसल, 14 जून को शुरु हुआ यह टेस्ट मैच कल दो दिनों में ही समाप्त हो गया. इस मैच में जीत के बाद भारतीय टीम ने विजेता ट्रॉफी के साथ फोटो सेशन करवाया. वहीं भारतीय टीम के कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे ने इस दौरान अपनी जीत के जश्न में अफगान टीम को शरीक होने का भी मौका दिया. साथ ही अफगानिस्तान टीम को भारत ने अपनी जीती हुई ट्रॉफी भी दी. पूरी अफ़ग़निस्तान टीम अपने क्रिकेट इतिहास का पहला ही टेस्ट मैच हारने के बाद मायूस नजर आई. लेकिन भारत के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने फोटो सेशन के दौरान अपने साथ पूरी अफगानिस्तान टीम को भी बुला लिया. इसके बाद दोनों टीमों ने साथ में फोटो खिंचवाएं. अजिंक्य रहाणे के इस फैसले की हर कोई तारीफ कर रहा हैं. क्रिकेट मैदान पर इस तरह की खेल भावना शायद ही कभी देखने को मिली हैं. 

प्रतिबंध के बावजूद ईद की नमाज अदा करने पहुंचा आतंकी सईद

पाकिस्तान के आतंकी संगठन जमात उद दावा के प्रमुख हाफिज सईद ने प्रतिबन्ध के बावजूद कद्दाफी स्टेडियम में कड़ी सुरक्षा के बीच ईद की नमाज की अगुवाई की. हाफिज सईद ने इसी जगह ईद की नमाज भी अदा की. इस दौरान मुंबई हमलों का मास्टरमाइंड सईद अपने कई सुरक्षाकर्मीयों के दाथ स्टेडियम में पहुंचा. इसके अलावा इस इलाके को पूरी तरह सुरक्षित रखने के लिए सुरक्षाबलों को स्टेडियम के अंदर और बाहर, दोनों जगह तैनात किया गया था. हाफिज सईद ने इस दौरान कश्मीर राग भी अलापा.

शहीद औरंगजेब का आतंकियों के साथ वाला वीडियो वायरल

प्रतिबंध के बावजूद ईद की नमाज अदा करने पहुंचा आतंकी सईद

कार में बैठकर आदमी कर रहा था शर्मनाक हरकत, अनुष्का ने सरेआम लगाई फटकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -