अमेरिका की 5 बड़ी कंपनिया भारत सहित यहाँ होगी शिफ्ट, हजारो लोग होंगे बेरोजगार
अमेरिका की 5 बड़ी कंपनिया भारत सहित यहाँ होगी शिफ्ट, हजारो लोग होंगे बेरोजगार
Share:

वाशिंगटन. विदेशी सूत्रों से खबर मिली अमेरिकी बेरोजगारों की संख्या में इजाफा होने वाला है, जी हां ऐसा वाकई होने वाला है. अमेरिका की 5 बड़ी कंपनियां अपनी मैन्युफैक्चरिंग यूनिट्स दूसरे देशों में शिफ्ट करने की तैयारी में हैं, लेबर डिपार्टमेंट के अनुसार, कैटरपिलर इंक, यूनाइटेड टेक्नोलॉजीज कॉर्प, डाना इंक, 3एम कोऑपरेशन और जनरल इलेक्ट्रिक अब अपनी नौकरियां भारत, मैक्सिको और चीन देश को देने वाली है जिससे अमेरिका में हजारो लोग बेरोजगार हो जाएगे.

बता दे की इन पांचो कंपनियों में कम से कम 2300 वर्कर्स काम करते है, अब चुकी ये कंपनियां अपनी यूनिट्स दूसरे देशों में शिफ्ट करने का सोच रही है तब ऐसे हालात में कंपनियों में काम करने वाले वर्कर्स की नौकरी पर खतरा मंडरा रहा है. कंपनियों ने अमेरिका में जॉब कट की पुष्टि तक कर दी है.

ट्रम्प एडमिनिस्ट्रेशन ने मंगलवार को नीतियों और नियमो को लेकर दो मेमो जारी किए, जिसके हिसाब से बिना डॉक्युमेंटेशन के रह रहे सवा करोड़ इमिग्रेंट्स पर निकाले जाने का खतरा बढ़ गया है. अमेरिका में गैरकानूनी रूप से रह रहे अप्रवासीय निवासियों को देश छोड़ने की लिस्ट में सबसे पहले शामिल किया जाएगा. इस नियम का असर 3 लाख भारतीय अमेरिकियों पर भी पड़ेगा. नए नियमो के अनुसार उन्हें साबित करना होगा कि वे अमेरिका में लगातार दो वर्ष से रह रहे थे.

ये भी पढ़े 

अप्रवासियों ने तोड़ा ट्रैफिक रूल तो अमेरिका से जाना होगा स्वदेश

पीएम मोदी ने एच1बी वीसा पर दूरदर्शी रुख अपनाने की दी सलाह

Amrican NSA के तौर पर नियुक्त हुए मैक्मास्टर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -