Amrican NSA के तौर पर नियुक्त हुए मैक्मास्टर
Amrican NSA के तौर पर नियुक्त हुए मैक्मास्टर
Share:

वाॅशिंगटन। लेफ्टिनेंट जनरल माइकल फ्लिन के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार पद से इस्तीफा दे देने के बाद अमेरिका में नए राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार की नियुक्ति हुई है। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रपति बनने और वैश्विक स्तर पर बढ़ते आतंकवाद और अमेरिका की स्थिति को लेकर एनएसए का पद महत्वपूर्ण माना जा रहा है। इस मामले में लेफ्टिनेंट जनरल को एनएसए नियुक्त किया गया। लेफ्टिनेंट जनरल एचआर मैक्मास्टर नए एनएसए हैं। 

मिली जानकारी के अनुसार मैक्मास्टर फिलहाल तो अमेरिकन सेना में हैं तो दूसरी ओर यह पहला अवसर है जब सर्विंग अधिकारी को एनएसए का पद प्रदान किया गया है। मैकमास्टर को लेकर कहा जाता है कि वे अनुभवी हैं और अंतर्राष्ट्रीय मसलों पर क्या करना है वह जानते हैं। 

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि मैकमास्टर, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार सलाह प्रदान करेंगे। वे अनुभव के धनी हैं। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जनरल कीथ केलाॅंग ट्रंप के राष्ट्रीय सुरक्षा काउंसिल के चीफ आॅफ स्टाफ के तौर पर कार्य करेंगे। गौरतलब है कि मैक्मास्टर वर्जिनिया में कैपेबिलिटीज इंटीग्रेशन सेंटर के निदेशक हैं। यह सेना का थिंक टैंक है। उन्होंने इराक युद्ध के लिए भी नीति निर्मित की थी।

ट्रंप लेते हैं दवा का ऐसा डोज़ जो बनाता है मानसिक बीमार

हो सकता है अमेरिका और चीन के बीच युद्ध

अमेरिका में बसने वाले विदेशियों की उम्मीदों पर फिरेगा पानी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -