एक नज़र, आज की 10 बड़ी ख़बरों पर

By Prabhat Jain
Dec 06 2017 02:00 AM
एक नज़र, आज की 10 बड़ी ख़बरों पर

सुशील मोदी का अनुकरणीय कार्य

आज के स्वार्थी युग में यह खबर एक खुशबू की भांति है कि बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने अपने बेटे की शादी में कोई उपहार या लिफाफा नहीं लाने का आग्रह किया था , फिर भी कई लोगों ने शगुन का लिफाफा उन्हें दे ही दिया.

एनसीआर में शामिल हुआ 23 वां जिला

लखनऊ : यह यूपी के शामलीवासियों के लिए खुश खबरी है, कि उत्तर प्रदेश के शामली जिले को एनसीआर (राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र) में शामिल किया जाएगा.

ट्विटर पर पीएम मोदी का जलवा कायम

नई दिल्ली. सोशल मीडिया का खास तवज्जो देने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का टि्वटर पर जलवा बरकरार है। मोदी सोशल मीडिया मंच ट्विटर पर फॉलोवर की संख्या के लिहाज से पहले स्थान पर बने हुए हैं।

देशभक्ति की शिक्षा से भी रूबरू होंगे बच्चे

बच्चों को केवल शिक्षा ही नहीं बल्कि देश से भी रूबरू या राष्ट्र सम्बंधित शिक्षा प्रदान करना भी शिक्षकों की जिम्मेदारी होती है. अब साउथ एमसीडी ने भी यह निर्णय लिया है कि, वह अपने सभी 581 प्राइमरी स्कूलों...

बहुत कम होते हैं वो लोग जिन्हे कफ़न में तिरंगा नसीब होता है

फिल्म जगत के दिग्गज अभिनेता शशि कपूर की अंतिम यात्रा रवाना हुई. राजकीय सम्मान के साथ दिग्गज फिल्म अभिनेता शशि कपूर का अंतिम संस्कार कर दिया गया.

ओखी का असर पूरे देश पर

दक्षिण भारत में आये ओखी चक्रवात के कारण दक्षिण के कई राज्यों में भारी बारिश के चलते आम जन-जीवन अस्त-व्यस्त हुआ है, वहीं दूसरी ओर इसका असर देश के अन्य राज्यों पर भी पड़ा है.

राममंदिर को लेकर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला

नईदिल्ली। सर्वोच्च न्यायालय ने आज अयोध्या के विवादित रामजन्मभूमि मंदिर एवं बाबरी मस्जिद विवाद को लेकर सुनवाई की। सुनवाई करते हुए न्यायाधीशों ने कहा कि पीठ इस मामले में 8 फरवरी को आगे की प्रक्रिया करेगी।

गुजरात में आएगा राजनीतिक भूकंप -योगेंद्र

नई दिल्ली : गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक पूर्वामानों के दौर में कांग्रेस और भाजपा के बीच यहां कांटे की टक्कर चलने की चर्चाओं के बीच स्वराज इंडिया के अध्यक्ष और आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता योगेंद्र यादव ने एक ट्वीट कर भाजपा की पराजय की भविष्यवाणी की है .

फिल्मी कहानी से कम नहीं है धवन की लव स्टोरी

भारतीय टीम के धाकड़ बल्लेबाज शिखर धवन का आज 32वां जन्मदिन है. क्रिकेट के मैदान पर तो धवन ने कई मुकाम हासिल किए है लेकिन क्रिकेट की दुनिया से बाहर भी उन्होंने अपनी निजी जिंदगी में कुछ ऐसे मुकाम हासिल किए है जो उनके जीवन में खास अहमियत रखते है.

दिल्ली टेस्ट: जीत से बस सात कदम दूर टीम इंडिया

दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेले जा रहे भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे और आखरी मैच में भारतीय टीम का पलड़ा भारी नजर आ रहा है.