गुजरात में आएगा राजनीतिक भूकंप -योगेंद्र

By Mohan Joshi
Dec 05 2017 03:30 PM
गुजरात में आएगा राजनीतिक भूकंप -योगेंद्र

नई दिल्ली : गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक पूर्वामानों के दौर में कांग्रेस और भाजपा के बीच यहां कांटे की टक्कर चलने की चर्चाओं के बीच स्वराज इंडिया के अध्यक्ष और आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता योगेंद्र यादव ने एक ट्वीट कर भाजपा की पराजय की भविष्यवाणी की है .

बता दें कि योगेंद्र यादव ने अपने ट्वीट में सर्वे का जिक्र कहा कि अगस्त में भाजपा और कांग्रेस के बीच का अंतर 30 प्रतिशत था, जबकि अक्टूबर में यह 6 प्रतिशत हो गया.जबकि नवंबर में यह अंतर शून्य हो गया है . यादव ने अनुमान व्यक्त कर कहा कि भाजपा बड़ी हार की ओर बढ़ रही है. यह घटना राजनीतिक भूकंप से कम नहीं होगी. एक निजी टीवी चैनल के सर्वे में कांग्रेस और भाजपा को बराबर 43 फीसदी वोट मिलना बताया है.

उल्लेखनीय है कि कांटे की टक्कर के बावजूद 182 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा को 95 सीटें मिलने का अनुमान लगाया गया है, जबकि कांग्रेस को 82 सीटें मिलने की संभावना व्यक्त की गई है. अन्य के खाते में 5 सीटें आ सकतीं हैं.गुजरात में हार्दिक का जादू उतार पर होने से इसका असर कांग्रेस पर भी पड़ेगा. आपको बता दें कि इसी चैनल द्वारा गत माह किये गए सर्वे में भाजपा को लगभग 113-121 सीटें जबकि कांग्रेस को 58-64 सीटें मिलने का अनुमान लगाया गया था.

यह  भी देखें

कांग्रेस ने की लोक लुभावन घोषणाएं

ओखी से गुजरात चुनाव प्रसार बाधित