दिल्ली टेस्ट: जीत से बस सात कदम दूर टीम इंडिया

By Rohit Chandel
Dec 05 2017 06:01 PM
दिल्ली टेस्ट: जीत से बस सात कदम दूर टीम इंडिया

दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेले जा रहे भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे और आखरी मैच में भारतीय टीम का पलड़ा भारी नजर आ रहा है. चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक श्रीलंकाई टीम तीन विकेट के नुकसान पर 31 रन बना कर खेल रही है. इससे पहले इस मैच के चौथे दिन भारत ने श्रीलंका के सामने 410 रनों का पहाड़ जैसा लक्ष्य रखा. जिसके जवाब में श्रीलंकाई टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और लंकाई टीम को 14 रनों के कुल स्कोर पर सदिरा समाराविक्रम (5) के रूप में अपना पहला झटका लगा. मोहम्मद शमी की एक शानदार बाउंसर को वो समझ नहीं पाए और गेंद उनके दस्तानों को छूकर स्लिप पर खड़े अंजिक्य रहाणे के हाथों में जा पहुंची.

इसके बाद रवींद्र जडेजा ने विकेटकीपर रिद्धिमान साहा के हाथों कैच लपकवा दिमुथ करुणारत्ने के रूप में श्रीलंका को दूसरा झटका दे दिया. जडेजा ने उसी ओवर की चौथी गेंद पर सुरंगा लकमल को बोल्ड कर श्रीलंका को तीसरा झटका भी दे दिया. स्टंप्स तक श्रीलंका के धनंजय डी सिल्वा 13 और एंजेलो मैथ्यूज दो गेंदें खेल क्रीज पर टिके हुए है. 

इससे पहले भारत ने दिन के तीसरे सत्र में अपनी दूसरी पारी पांच विकेट के नुकसान पर 246 रनों के साथ घोषित कर दी.  इसके साथ भारत ने श्रीलंका के सामने जीत के लिए 410 रनों का लक्ष्य रखा है. 

 

एशेज सीरीज: जेम्स एंडरसन के नाम दर्ज हुआ एक और कारनामा

प्रदूषण पर शमी ने दिया श्रीलंकाई खिलाड़ियों को जवाब

भारतीय खिलाड़ी मैदान के बाहर अच्छे दोस्त- मैथ्यूज

पत्नी के अकाउंट हैक होने पर यूँ भड़के केविन ओवंस